संजय सेठी
संजय सेठी

हिंदू धर्म में सभी मनुष्य अपना भविष्य राशि से देखते हैं। कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो अपनी राशि को लेकर काफी परेशान रहते हैं। क्योंकी उनको अपनी सही राशि पता नहीं होती। वह व्यक्ति जिनको अपनी राशि पता नहीं, वे अपनी जन्म तारीख के हिसाब से भी मूलांक द्वारा भविष्यफल देख सकते हैं। आज आपकों वरिष्ठ अंकशास्त्री संजय सेठी आपके जन्मतिथि और मूलांक के आधार पर आपका भविष्यफल बतायेंगे.

किसी भी महीने में – (1, 10 , 19 और 28) तारीख में जन्म लेने वालों की 16 जनवरी 2021 दिन शनिवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप सुनिश्चित कर सकते हैं कि, नई परियोजनाओं और योजनाएं आपके आमने सामने आ रहे हैं। इसलिए आप उनसे अच्छे तरीके से व्यवहार करेंगे। सबसे आगे तक तर्क और परिश्रम के साथ रहेंगे। यदि एक सहयोगी इस बात पर सहमत नहीं हो रहा है, तो एक लक्ष्य कैसे प्राप्त करना है, इस एक व्यवहारिक समझौता के बारे में सोचें।

किसी भी महीने में – (2, 11, 20 और 29) तारीख में जन्म लेने वालों की 16 जनवरी 2021 दिन शनिवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज दिन की अवधि के दौरान आपके व्यावसायिक संबंध बढ़ रहे हैं। आप पाएंगे कि, काम के माहौल के बाहर स्थिती तुलनात्मक रूप से कमजोर होने लगेगी। कुछ समय निकालें और शाम को प्रियजनों के साथ समय बिताएं। सब कुछ सही करने और अधिक सक्षम होने के लिए एक कदम पीछे भी जा सकते हैं, लेकिन आज के दिन का उत्पादकता और विविधता का आनंद लें।

किसी भी महीने में – (3, 12, 21 और 30) तारीख में जन्म लेने वालों की 16 जनवरी 2021 दिन शनिवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज के दिन आप का रचनात्मक पक्ष के संदर्भ में आना काफी कठिन साबित हो सकेगा। अभी जो भी अनुबंधों आवश्यक है, जल्द ही समाप्त हो रहे हैं। आप उन समस्याओं के बारे में व्यावहारिक दृष्टिकोण अपनाएंगे, जिन्हें आप पा सकते हैं, उन पर गहराई से चर्चा करें। अगर कोई कार्य है जो आपके लिए आयोजन की प्रतीक्षा कर रहा है, तो आज उसे पूरा करने के लिए बेहतर दिन है।

किसी भी महीने में – (4, 13, 22 और 31) तारीख में जन्म लेने वालों की 16 जनवरी 2021 दिन शनिवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप का समर्पण निश्चित रूप से प्रदर्शित होगा। आपको कुछ अप्रत्याशित स्त्रोत से भी स्वीकार किया जाएगा। इस मान्यता की इमानदारी का अधिक विश्लेषण की कोशिश ना करें, बस इसे स्वीकार करें और आगे बढ़ें। व्यावसायिक बैठकों में सावधान रहने की आवश्यकता है। यदि महसूस करते हैं कि, अधिक दिन रुक नहीं अपनाएंगे तो समस्या के बारे में तार्किक दृष्टिकोण अपनाना होगा।

किसी भी महीने में – (5, 14 और 23) तारीख में जन्म लेने वालों की 16 जनवरी 2021 दिन शनिवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

“चिंता न करें, खुश रहें”। दिन के सार मजबूत काम नैतिकता के साथ हो सकते हैं। थोड़े समय के लिए आज के शेड्यूल पर थोड़ा ध्यान दें। आप पाएंगे कि जैसे जैसे दिन बढ़ रहा है, घंटों तक अपनी कमियों को नहीं जान पा रहे हैं। अपने सामान्य सहयोगियों के साथ बातचीत करने की बजाए शाम को कुछ करीबी दोस्तों के साथ अपना समय व्यतीत करें।

किसी भी महीने में – (6, 15 और 24) तारीख में जन्म लेने वालों की 16 जनवरी 2021 दिन शनिवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज के दिन आपके जीवन में काम की प्राथमिकता है। आज आप पाएंगे कि, समय सीमा के कार्य में कार्य आप के ऊपर समय हावी हो रहा है। घर पर अपने प्रिय जनों से आप घिरे रह सकते हैं, लेकिन कागजी कार्यवाही के लिए ऑफिस जाने के बजाय उसे तर्क से करने की आवश्यकता  है। आपको पता है कि, आप प्रियजनों के उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सकते हैं, इसलिए आज व्यवसायिक कार्य करने पर ध्यान केन्द्रित करें। अपने प्रियजनों को ये एहसास दिलाना होगा अगर आपके पास कार्य और परिवार में से किसी एक को चुनना हो तो आप उन्हें पहले चुनेंगे।

किसी भी महीने में – (7, 16, और 25) तारीख में जन्म लेने वालों की 16 जनवरी 2021 दिन शनिवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपके द्वारा दिन के गंभीर कर्तव्य को पूरा करने के लिए एक शांत शाम मिल रही है, उसका आनंद लें। आप खुद को उन गतिविधियों के बारे में शायद चिंतन कर पाएंगे, जो उलझे हुए हैं। आज आसानी से उन कार्य को पूरा करने में सक्षम हो सकेंगे, जो आपके सामने निर्धारित किए गए हैं। इन कार्यों को करने के लिए आवश्यक कारणों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। अच्छी तरह से किए गए काम की खुशी पर प्रतिबिंबित कर सकते हैं।

किसी भी महीने में – (8, 17 और 26) तारीख में जन्म लेने वालों की 16 जनवरी 2021 दिन शनिवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप कड़ी मेहनत करेंगे। आपको अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों को फिर से मूल्यांकन करने की आवश्यकता है। आपकी महत्वकांक्षी प्रकृति ने आपको जो भी करने के लिए निर्धारित किया है, उसमें अधिकांश को पूरा करने के लिए अनुमति मिल रही है। यह समय बैठने के लिए है और तर्क संगत रूप से योजनाएं बनाने के लिए है। आज आपको सावधान रहने की आवश्यकता है, कई लोग जानते हैं कि आप पेशकश करने के कितने इच्छुक रहते हैं। आपको इस पर विचार करने की जरूरत है कि, उन्हें प्रोत्साहित करना खुद को प्राप्त करने में सहायता करना आपके लिए बेहतर साबित होगा।

किसी भी महीने में – (9, 18 और 27) तारीख में जन्म लेने वालों की 16 जनवरी 2021 दिन शनिवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज काम के कुछ अनुबंध और प्रतिबद्धताएं आपके लिए समाप्त हो रही हैं। यह आपको आज कड़ी मेहनत मे ले जा रही है। आज शाम को खाली समय का उपयोग विशेष व्यक्ति के साथ करें। जैसा आप पहले से जानते हैं कि, व्यक्तिगत संबंधों को भी काम और समर्पण की आवश्यकता हो सकती है। आज शाम को अपने लिए कुछ बुकिंग करके बाहर जाएं और आवश्यक ब्रेक भी दे।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...