संजय सेठी
संजय सेठी

हिंदू धर्म में ज्यादातर सभी मनुष्य अपना भविष्य राशि से देखते हैं। कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपनी राशि को लेकर काफी असमंजस में रहते हैं। ऐसे लोगों को चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। जिनको अपनी राशि पता नहीं, वह अपनी जन्म तारीख के हिसाब से भी मूलांक द्वारा भविष्यफल देख सकते हैं। आज आपकों वरिष्ठ अंकशास्त्री संजय सेठी आपके जन्मतिथि के अनुसार आपका भविष्यफल बतायेंगे.

किसी भी महीने में – (1, 10 , 19 और 28) तारीख में जन्म लेने वालों की 8 दिसंबर 2020 दिन मंगलवार मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

वर्तमान समय में आप एक अकथनीय आवश्यकता महसूस करेंगे। अपने परिवार और दोस्तों के साथ खुद को धैर्यवान बनाना आवश्यक है। रिश्ते को संतुलित, स्थिर और सामान जैसे पूर्ण है। यह परिवर्तन आपको नई इच्छाएं दे सकते हैं। आपको अपने रिश्तो पर फिर से विचार करने के लिए यह परिवर्तन प्रेरित करेंगे। परियोजनाओं को खत्म करने में कोई भी समस्या नहीं आएगी। अपने उद्देश्यों तक पहुंचने के लिए बहुत ही उचित समय है।

किसी भी महीने में – (2, 11, 20 और 29) तारीख में जन्म लेने वालों की 8 दिसंबर 2020 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आप नि:संदेह एक नई शुरुआत करने वाले हैं। यह कंपन आपको आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। आप अपने जीवन को तेजी से विकसित भी कर सकते हैं। पेशेवर जीवन में उन लोगों के लिए कई परियोजनाओं का प्रस्ताव रखेंगे और विचारों को बदलेंगे, जिनके साथ आप सहयोग करते रहते हैं। उन सभी में ताजगी और उत्साह की कोशिश करते हैं। पिछले महीने के बारे में सोचें और योगा करें।

किसी भी महीने में – (3, 12, 21 और 30) तारीख में जन्म लेने वालों की 8 दिसंबर 2020 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आने वाले कंपन बहुत ही अद्भुत हैं, आपके भावुक जीवन में कुछ अच्छी खुशखबरी मिलने वाली है। जल्दबाजी बिल्कुल भी ना करें। आपके पेशेवर जीवन में उथल पुथल रहेगी और आप अस्थिर भी हो सकते हैं। काम करें और पुराने तरीके छोड़ कुछ नये हथकंडे अपनाए। आपको अतीत के मूल्यों पर फंसे बिना ही आगे बढ़ना है। यह कंपन लाभान्वित करने वाले हैं।

किसी भी महीने में – (4, 13, 22 और 31) तारीख में जन्म लेने वालों की 8 दिसंबर 2020 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आपके लिए बहुत ही उत्तम दिन है, क्योंकि आज के कम्पन आपके पक्ष में हैं। अपेक्षाकृत अनुकूल अवधि के लिए सभी कंपनी खुले हुए हैं। अपने विचारों को नवीनीकृत करें और सूचित रहे। जो आप सोचते हैं उसे दूसरों के साथ साझा करें। परिवार और दोस्तों के बीच में परियोजना में शामिल बिल्कुल भी ना हो। आपका मजबूत व्यक्तित्व लचीला होना चाहिए, तभी आप देख पाएंगे की पहल बहुत जल्दी पूरी हो जाएगी। भावुक जीवन में आप उस व्यक्ति को आकर्षण करेंगे,जिससे बहुत प्यार करते हैं।

किसी भी महीने में – (5, 14 और 23) तारीख में जन्म लेने वालों की 8 दिसंबर 2020 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आपके पिछले सप्ताह कठिन थे, लेकिन अब आपके पास बहुत अधिक ऊर्जा है। आपके करीबी लोगों को अपने जीवन में इस अनुकूल अवधि को साझा करने में खुशी प्राप्त होगी। आपके भविष्य की सफलता का स्वागत भी किया जाएगा। पेशेवर जीवन में अपनी नौकरी पर ध्यान देना जरूरी है और बाधाओं से भी बचें। लोगों को समझाने की कोशिश में संकोच ना करें, जो आपकी पहल में सहयोग करते हैं।

किसी भी महीने में – (6, 15 और 24) तारीख में जन्म लेने वालों की 8 दिसंबर 2020 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

कार्य, जिम्मेदारी और निर्णय नियमित रूप से करना, यह आने वाले दिनों का कार्यक्रम है। हालांकि, कुछ आश्चर्य आपके साथ-साथ कुछ अज्ञात और बाधाओं को भी ध्यान में रखते हैं, जिन्हें आप सफलतापूर्वक पार कर लेंगे। अपनी मानसिकता बदलें, अवसरों का लाभ उठाएं और शांत रहें, आप तब सकारात्मक कंपन से तेजी से लाभान्वित होंगे। तब तक, अपने परिवार और दोस्तों पर अधिक ध्यान दें और भागना बंद कर दें जैसा कि आप आमतौर पर अपनी जिम्मेदारियों से करते हैं, विशेष रूप से आपके भावुक जीवन में।

किसी भी महीने में – (7, 16, और 25) तारीख में जन्म लेने वालों की 8 दिसंबर 2020 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

यह अवधि काम करने और रचनात्मक निर्णय लेने के लिए बहुत ही अच्छी है। आपके पास सफलता के लिए सब कुछ आवश्यक है, लेकिन आपको खुद पर अधिक विश्वास करना चाहिए। यदि कोई प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं, तो उसे ठोस बनाने का समय है। दोस्तों के साथ पार्टी करें और मस्ती करें।

किसी भी महीने में – (8, 17 और 26) तारीख में जन्म लेने वालों की 8 दिसंबर 2020 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप ऐसे द्वार में प्रवेश करेंगे, जहां पर आपका स्नेह पूर्ण जीवन बहुत महत्वपूर्ण नहीं होगा। आपके भौतिक जीवन में कंपन आपके लिए अनुकूल है, यदि आप रियल स्टेट में जाना चाहते हैं तो फलदाई हो सकता है। परियोजनाओं को पूरा करने के लिए ऊर्जा की आवश्यकता है। पाचन संबंधी समस्याएं आ सकती हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखना आवश्यक है।

किसी भी महीने में – (9, 18 और 27) तारीख में जन्म लेने वालों की 8 दिसंबर 2020 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

अब आप एक ऐसे चरण में प्रवेश करेंगे। जहां पर चीजों में स्थानांतरण होगा। नया चक्र शुरू हो सकता है। आप नई चीजों की शुरुआत करने जा रहे हैं। आने वाले हफ्तों में कुछ बदलाव होंगे, लेकिन थोड़ी मुश्किल आएगी सक्रिय रहें। स्थिति अपने आप काम करने लगेगी। स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...