संजय सेठी
संजय सेठी

हिंदू धर्म में सभी मनुष्य अपना भविष्य राशि से देखते हैं। कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो अपनी राशि को लेकर काफी परेशान रहते हैं। क्योंकी उनको अपनी सही राशि पता नहीं होती। वह व्यक्ति जिनको अपनी राशि पता नहीं, वे अपनी जन्म तारीख के हिसाब से भी मूलांक द्वारा भविष्यफल देख सकते हैं।

किसी भी महीने में – (1, 10 , 19 और 28) तारीख में जन्म लेने वालों की 19 जनवरी 2021 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपका ध्यान अपने परिवार की तरफ आकर्षित होगा। परिणाम स्वरूप घर की नई चीजें होंगी, ज्यादा आश्चर्यचकित ना हो। सभी स्थितियों में सावधान रहें। आज स्वभाव के साथ आप कुछ भी होने वाले काम को जाने दे सकते हैं। बचपन के रोमांचक दिन याद करने के लिए कुछ समय अवश्य बिताए। पुरानी पारंपरिक चीजों में से कुछ को फिर से जीवित कर सकते हैं, जो आपके लिए पहले अत्यंत प्रिय थे।

किसी भी महीने में – (2, 11, 20 और 29) तारीख में जन्म लेने वालों की 19 जनवरी 2021 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज अपने महत्वपूर्ण रिश्तो को लेकरअधिक भावुक हो सकते हैं। आश्चर्यचकित होने की आवश्यकता नहीं है। परिवार उन्मुख ध्यान में ला रहे हैं। आप अपने आप पर विश्वास करें और उन दोस्तों को फिर से चुने, जो पहले हिस्सा बनने के लिए चुने जा चुके हैं। अपनी पसंद है को अलग कर दें, जो आप अनुभव कर रहे हैं। क्योंकि यह हानिकारक भी साबित हो सकते हैं। दोस्तों और परिजनों के साथ नई परंपराओं को शुरू करने का समय उचित है।

किसी भी महीने में – (3, 12, 21 और 30) तारीख में जन्म लेने वालों की 19 जनवरी 2021 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप बचपन के कुछ दिन याद करने के लिए समय बिताएंगे। कलात्मक प्रकृति के लिए अभिव्यक्ति के नए रूप भी मिल सकते हैं। आज के दिन मूल स्थान पर लौटने जैसे कई पुरस्कार प्रदान करने का दिन हो सकता है। परिवार के साथ बातचीत करने के लिए आप समय बिताना चाहते हैं। माता-पिता, दादा-दादी के साथ कई चीजें भी सिखा सकते हैं और पास भी कर सकते हैं। परिवार की विरासत की भावना विरासत के माध्यम से प्राप्त करेंगे। आने वाली पीढ़ियों को आप इससे प्रेरित कर पाएंगे।

किसी भी महीने में – (4, 13, 22 और 31) तारीख में जन्म लेने वालों की 19 जनवरी 2021 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज थोड़ी देर के लिए परिश्रमी रवैये को कम करने का विचार करेंगे। काम केंद्रित होना और काम के लिए आज हानिकारक भी हो सकता है। कुछ समय निकालकर अपने प्रिय जनों के साथ बिताए। किशोर या फिर वयस्क हो सभी एक देखभाल दृष्टि से लाभान्वित होने वाले हैं। कोमलता दिखाने के लिए विश्वास बनाए रखें। भावनात्मक रूप से कमजोर होने का प्रदर्शन भी करना पड़ सकता है। कमजोर होने की अनुमति में भावनात्मक रूप भी अनुमति देकर लाभ दे सकते हैं।

किसी भी महीने में – (5, 14 और 23) तारीख में जन्म लेने वालों की 19 जनवरी 2021 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आप पाएंगे कि, आपने जो भी योजना बनाई है वह अचानक से पारिवारिक कार्यक्रम की तरफ जा रही है। दिन के साथ आपको वास्तविक अर्थ के लिए उजागर भी कर सकते हैं। आज बच्चों की आंखों के माध्यम से आप दुनिया को देखने के लिए उत्साह मिल सकता है। चीजों को नए सिरे से शुरू करने के लिए अद्भुत तरीका हो सकता है। जिस वातावरण से आप अवगत हो रहे हैं, वहीं समूह भी हो सकता है। आनंद और उत्साह पर भी ध्यान केंद्रित हो सकता है।

किसी भी महीने में – (6, 15 और 24) तारीख में जन्म लेने वालों की 19 जनवरी 2021 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

घर और दफ्तर के बीच आज अपने नजरियों को बांटने में चिंता करने की जरूरत नहीं होगी। परिवार आपके लिए सबसे पहले है। उस विरासत का अन्वेषण करें, जिसे आपके पूर्वजों ने छोड़ दिया है। आप देखेंगे कि, इसमें आपकी भागीदारी बच्चों के जन्म के अधिकार को और भी बढ़ाएगी। सुखद पारिवारिक बंधुओं के लिए यादों के कारण बुद्धिमान भी हो सकते हैं। आपके पास उदासीन यादगार को बाहर लाने की भी अचानक इच्छा होगी, जिसे आप दूर संग्रहित भी कर रहे थे।

किसी भी महीने में – (7, 16, और 25) तारीख में जन्म लेने वालों की 19 जनवरी 2021 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपका चिंतनशील स्वाभाव आपको स्मृति की यात्रा की तरफ ले जा सकता है। समय निकालने की कोशिश करें। उदासीनता से भरे हुए दिन की भी प्राप्ति हो सकती है। मूल के अपने परिवार की गतिशीलता पर विचार करके प्रेरित होंगे। माता-पिता से मिलने और इसकी कहानी जानने के लिए ऐसे प्रश्न हो सकते हैं, जो आप पूछना चाहते हैं। यदि अवसर है तो ऐसा कर सकते हैं।

किसी भी महीने में – (8, 17 और 26) तारीख में जन्म लेने वालों की 19 जनवरी 2021 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपका ध्यान घरेलू मोर्चे की तरफ केंद्रित हो रहा है। वास्तव में आज आप ऑफिस में ज्यादा समय बिताने के लिए परेशान हो रहे हैं, जिसकी आवश्यकता नहीं है। आज के दिन आप परिवार और काम के बीच में संतुलन रखने का प्रयास करेंगे। यदि इस तरह के दिन में काम अधिक है, तो आप पाएंगे कि आपकी निजी जीवन में रिश्ते खराब हो सकते हैं। लक्ष्यों को थोड़ा और वास्तविक रूप से निर्धारित करने के लिए प्रयास करें। जिससे कि आप अपने जीवन में वास्तव में महत्वपूर्ण चीजों के लिए भी समय निकाल सके।

किसी भी महीने में – (9, 18 और 27) तारीख में जन्म लेने वालों की 19 जनवरी 2021 दिन मंगलवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज शायद आप लंबे समय से चले आ रहे पारिवारिक विवाद में बंद हो सकते हैं। अगर आप स्पष्ट विजेता के रूप में बाहर नहीं आए, तो तकलीफ महसूस ना करें। यह केवल कड़वाहट का कारण बनेगा और परिवार की दरार के लिए और व्यापक हो जाएगा। आनंद लें। भावनाओं के लिए अगर भूमि पर लौटने का समय है, जब परिवार के बारे में आप विचार मन में लाते हैं, तो ऐसा होता है।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...