संजय सेठी
संजय सेठी

वर्तमान समय में हर मनुष्य अपने भविष्य और करियर को लेकर काफी चिंतित दिखाई देता है. हिंदू धर्म में सभी मनुष्य अपना भविष्य राशि से देखते हैं. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो अपनी राशि को लेकर काफी असमंजस में रहते हैं. ऐसे लोगों को चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है. वह व्यक्ति जिनको अपनी राशि पता नहीं, वह अपनी जन्म तारीख के हिसाब से भी मूलांक द्वारा भविष्यफल देख सकते हैं. आज आपकों वरिष्ठ अंकशास्त्री संजय सेठी आपके जन्मतिथि के अनुसार आपका भविष्यफल बतायेंगे.

किसी भी महीने में – (1, 10 , 19 और 28) तारीख में जन्म लेने वालों की 10 दिसंबर 2020 दिन गुरुवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

यदि आपने कोई कार्य शुरू किया है, तो आज ही उसे पूरा करने के लिए समय निकाल लें। आप चीजों को शुरू करने की अविश्वसनीय क्षमता के लिए जाने जाते हैं, लेकिन हमेशा आपका परिष्करण मजबूत नहीं है। अपनी परियोजनाओं पर विचार करो और उसे पूरा करो। आप बहुत अच्छा महसूस करेंगे। आपके लिए कुछ नया शुरू करने के लिए बहुत ही बेहतर होगा।

किसी भी महीने में – (2, 11, 20 और 29) तारीख में जन्म लेने वालों की 10 दिसंबर 2020 दिन गुरुवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

यदि आपके पास अपने तनाव से दूर रहने के बाद कुछ समय है, तो आज ऐसा करने पर विचार अवश्य करें। आपके जीवन में उन चीजों और मुद्दों पर आपका ध्यान आकर्षित होता रहता है। जिन्हें आप समाप्त करना चाहते हैं। भले यह कार्य दिवस है, लेकिन आज शाम को थोड़ा सा समय निकालना उचित है। इस तरह के चिंतन के बिना जीवन बदलने वाले निर्णय नहीं करने चाहिए।

किसी भी महीने में – (3, 12, 21 और 30) तारीख में जन्म लेने वालों की 10 दिसंबर 2020 दिन गुरुवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

कुछ ऐसे रिश्ते दिन में आप शामिल तो हो गए हैं और आपको भावनात्मक रूप से जख्मी भी रखते हैं, तो इन पर विचार करने के लिए दिन बहुत ही उचित है आज आपके संख्या के सार रिश्तो को प्रोत्साहित कर रहे हैं, वह रिश्ते जो पारस्परिक रूप से लाभप्रद से कम नहीं। उन स्थितियों को देखने की आपकी क्षमता को भी बढ़ा सकता है, जहां आप को फायदा उठाया जा रहा है। यदि आप किसी चीज में निवेश करते हैं और नुकसान पहुंचाता है तो निवेश करने का कोई मतलब नहीं रहा होगा, सोच समझ कर करें।

किसी भी महीने में – (4, 13, 22 और 31) तारीख में जन्म लेने वालों की 10 दिसंबर 2020 दिन गुरुवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज आपके जीवन में रिश्ते पर जोर देना पड़ सकता है। जोकि बहुत जरूरी है। अपने सवालों के घेरे में भी आएंगे जहां पर आप लाभ उठाते हैं, या फिर आपके साथ छलावा होता है। इससे निपटना सबसे आसान काम नहीं है, ऐसे रिश्ते को खत्म करने की आवश्यकता होती है। अगर यह इस पर आ जाए तो आज आपकी सहायता के लिए ऊर्जा मिलेगी। आप कुछ भी स्थाई करें, पहले चीजों को जांच ले उसके बाद ही आगे बढ़े।

किसी भी महीने में – (5, 14 और 23) तारीख में जन्म लेने वालों की 10 दिसंबर 2020 दिन गुरुवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

भावनात्मक रूप से तनावपूर्ण रिश्तों की बात आने पर खुद का ख्याल रखें। दिन का सार आपकी दुविधा को बढ़ा सकता है, क्योंकी यह एक ऐसे बिंदु पर आ गया है, जहाँ आप विचार कर रहे हैं कि, इस रिश्ते में बने रहना चाहते हैं या नहीं। संबंध इस दिन के उद्देश्य का हिस्सा हैं, जैसा कि जानना होता है कि चीजों को कब समाप्त करना है। स्थिति पर विचार करें और निर्णय लें।

किसी भी महीने में – (6, 15 और 24) तारीख में जन्म लेने वालों की 10 दिसंबर 2020 दिन गुरुवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आप अपने परिवार के लिए बहुत चिंतित रहते हैं, ऐसा रिश्ता भी है जो आपको बहुत दुख दे रहा है या फिर किसी भी तरह से अपमानजनक है। आज के साथ इस पर फोकस कर सकते हैं। परिवार के सदस्य से वास्तव में अलग नहीं हो सकता। अगर आपकी भलाई के लिए आवश्यक है, तो दूरी बनाई जा सकती है। सुसंगत होने की आवश्यकता है, अगर आप बिंदु पर हैं तो इसके लायक भी हो सकते हैं।

किसी भी महीने में – (7, 16, और 25) तारीख में जन्म लेने वालों की 10 दिसंबर 2020 दिन गुरुवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

अगर आपके जीवन में कोई ऐसा क्षेत्र या संबंध है, जो उस बिंदु तक पहुंच गया है. जहां पर निरंतर होना संभव नहीं है, तो आज इस पर जोर दिया जाना निश्चित होगा। इन सब पर विचार करने के लिए समय निकालें। अपने भावनात्मक आवश्यकताओं को निर्धारित करना उचित होगा। साथ ही साथ जो आप जानते हैं, उस पर अपरिहार्य और प्रक्रिया के माध्यम से अपने आप को पोषित करें।

किसी भी महीने में – (8, 17 और 26) तारीख में जन्म लेने वालों की 10 दिसंबर 2020 दिन गुरुवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

यदि आप किसी प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहे हैं, तो दिन के सार को नहीं निकाल रहा है कि, समस्या को तीव्र फोकस में लाया जाएगा। जीवन में कुछ भी गारंटी नहीं है, आपको यह महसूस करने की आवश्यकता है कि इसे जानने का समय कब है। अपने नुकसान पर अधिक ध्यान दे, बहुत लंबे समय तक किसी भी चीज में अटकना विनाशकारी साबित हो सकता है। ख्याल रखें।

किसी भी महीने में – (9, 18 और 27) तारीख में जन्म लेने वालों की 10 दिसंबर 2020 दिन गुरुवार के लिए दैनिक भविष्यवाणी

आज कम्पन आपके रिश्तों की गुणवत्ता को बड़े पैमाने पर सवाल का रूप दे रहे हैं। आप बहुत ही उदार स्वभाव के हैं जबकि यह बहुत ही सराहनीय गुण है। अगर इसे अधिक मात्रा में लिया जाए तो हानिकारक भी साबित हो सकता है। जो भी सुनते हैं उस पर विश्वास करें और किसी को लाभ ना उठाने दें। अगर कोई आश्चर्य होता है तो चीजों को देखें। अपने पर भरोसा करें, क्योंकि यह अक्सर कानों और आंखों की तुलना में एक बड़ा संकेतक हो सकता है।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...