16-Member-Team-India-Announced-For-The-Last-3-Tests-Entry-Of-Sarfaraz-Pujara-Rinku

Team India: भारत और इंग्लैंड के बीच बहुप्रतीक्षित 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी से हो चुका है। श्रृंखला का पहला मैच हैदराबाद में खेला जा रहा है। यह सीरीज लगभग डेढ़ महीने तक खेली जाएगी और आखिरी टेस्ट 7 से 11 मार्च के बीच खेला जाएगा। फ़िलहाल अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) की अगुवाई वाली चयनसमिति ने केवल सीरीज के शुरूआती 2 मुकाबलों के लिए ही 16 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान किया है।

कई धाकड़ खिलाड़ी पहले दो मुकाबलों के लिए टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा नहीं हैं। मगर संभावना है कि श्रृंखला के शेष तीन मैचों के लिए रिंकू सिंह, चेतेश्वर पुजारा और सरफ़राज़ खान जैसे खिलाड़ियों को भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है।

इन धाकड़ खिलाडियों को मिलेगी Team India में जगह

Team India
Team India

हाल ही में इंडिया ए (Team India A) के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ और फिर इसके बाद इंग्लैंड लायंस के खिलाफ घरेलू अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज में भी शानदार प्रदर्शन दिखाने वाले सरफराज खान को इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती दो मुकाबलों में मौका नहीं मिल सका। इसलिए माना जा रहा है कि उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन मैचों में टीम में शामिल कर लिया जाए।

वहीं, पुजारा ने तो रणजी ट्रॉफी 2024 के अपने पहले ही मैच में शानदार दोहरा शतक जड़ टीम में वापसी के लिए हुंकार भर ली है। उन्होंने ने सौराष्ट्र के लिए खेलते हुए झारखण्ड के खिलाफ 356 गेंदों में 30 चौकों की मदद से 243 रन की शानदार पारी खेली।

यह भी पढ़ें : रोहित की समझदारी, यशस्वी की तूफानी पारी, पहले ही दिन बैजबॉल का निकला तेल, हार की कगार पर इंग्लैंड

रिंकू सिंह को भी टेस्ट टेस्ट में मिलेगी एंट्री

Rinku Singh
Rinku Singh

युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) को भी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी तीन मुकाबलों के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है। रिंकू टी20 प्रारूप में अपनी बल्लेबाजी की क्षमता का परिचय पहले दी दे चुके हैं। वहीं, रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) में उन्होंने केरल के खिलाफ 92 रन की शानदार पारी खेल रेड बॉल क्रिकेट में भी अपना दमखम दिखा दिया है। ऐसे में चयनकर्ता उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ आजमाना चाहेंगे। दूसरी तरफ श्रेयस अय्यर, मोहम्मद सिराज और ख़राब फॉर्म से जूझ रहे शुभमन गिल को टीम से ड्रॉप किया जा सकता है।

अंतिम 3 टेस्ट के लिए Team India की संभावित स्क्वाड –

Team India
Team India

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, रिंकू सिंह सरफराज खान, केएल राहुल (WK), केएस भारत(wk), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (VC), आवेश खान।

यह भी पढ़ें : अजीत अगरकर ने ढूंढ निकाला हार्दिक से भी खतरनाक ऑलराउंडर, रणजी में बल्ले और गेंद से विरोधियों पर बरपा रहा है कहर

"