2 Players Will Debut For Team India In The Second Test Against England
2 players will debut for Team India in the second test against England

Team India: भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए सीरीज के मुकाबले में मिली हार के बाद अब रोहित एंड कंपनी विशाखापत्तनम में सीरीज में बराबरी करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। हालांकि, विराट कोहली के बाद केएल राहुल और रविंद्र जडेजा भी इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

हालांकि, इन दिग्गजों के बाहर होने के साथ ही कुछ युवाओं के लिए खुद को साबित करने के मौके बन रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया (Team India)के दो खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। आइये आपको बताते हैं कि विशाखापत्तनम टेस्ट में भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है।

दो खिलाड़ियों को मिलेगा डेब्यू का मौका

Team India
Team India

टीम मैनेजमेंट के लिए सबसे बड़ा सवाल होगा कि शानदार फॉर्म में चल रहे रविंद्र जड़ेजा के रिप्लेसमेंट के रूप में किसे प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा। कुलदीप यादव अच्छे स्पिनर हैं, लेकिन छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले जडेजा के उपर्युक्त विकल्प प्रतीत नहीं होते। ऐसे में वाशिंगटन सुंदर ही उन्हें रिप्लेस करने वाले हैं।

इसके अलावा विराट कोहली के विकल्प के रूप में टीम इंडिया (Team India) में शामिल किए गए रजत पाटीदार और केएल राहुल के स्थान पर चुने गए सरफराज खान को भी टेस्ट प्रारूप में डेब्यू का मौका मिल सकता है। इसके अलावा कोई और बड़े बदलाव की उम्मीद प्लेइंग इलेवन में नहीं है।

यह भी पढ़ें: धोनी के बेस्ट फ्रेंड की चमकी किस्मत, जय शाह की जगह बनेगा BCCI का नया सचिव

दूसरे टेस्ट में ऐसी होगी Team India की प्लेइंग इलेवन –

Team India
Team India

बल्लेबाज: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत यशस्वी जायसवाल ही करेंगे। इसके अलावा तीसरे नंबर पर शुभमन गिल के स्थान पर रजत पाटीदार को मौका मिल सकता है। चौथे नंबर पर सरफराज खान बल्लेबाजी करने के लिए उतरेंगे। इसके बाद पांचवें और छठे नंबर श्रेयस अय्यर और केएस भारत में से कोई उतर सकता है।

ऑलराउंडर: रविंद्र जडेजा के चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद टीम इंडिया (Team India) का यह डिपार्टमेंट काफी कमजोर नजर आ रहा है। हालांकि, रविचंद्रन अश्विन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा जरुर होंगे, जो गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों टीम की जीत में योगदान देने की क्षमता रखते हैं। इसके अलावा वाशिंटन सुंदर से भी हरफनमौला प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। वहीं, अक्षर पटेल भी इस विभाग को बल देंगे।

गेंदबाजी: मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के ऊपर तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करने की जिम्मेदारी होगी। स्पिन डिपार्टमेंट की बात करें, तो अश्विन, अक्षर और वाशिंगटन की तिकड़ी मैदान पर नजर आ सकती है।

Team India की संभावित प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है –

Team India
Team India

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रित बुमराह, मोहम्मद सिराज।

यह भी पढ़ें: रोहित के बाद हार्दिक, बुमराह और सूर्या नहीं विराट कोहली होंगे अब टीम इंडिया के कप्तान, BCCI ने मजबूरन लिया ये फैसला