36 Years Old Veteran Pacer Of Team India Might Get A Chance In The Test Series Against England

Team India: भारतीय टीम कुछ ही समय पहले साउथ अफ्रीका दौरे से लौटी है। वह अब दो घरेलू सीरीज में शिरकत करेगी। 11 जनवरी से उनकी अफगानिस्तान के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज होगी। वहीं इसके बाद इंग्लैंड की टीम भारत आएगी। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। टीम इंडिया (Team India) के सामने इंग्लैंड के “बैजबॉल” से निपटने की चुनौती होगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2024-25 के लिहाज से यह श्रृंखला उनके लिए काफी अहम रहने वाली है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट अधिकतर उन्हीं खिलाड़ियों को तरजीह देगी, जिनके पास अपार अनुभव होगा। उसी कड़ी में एक ऐसे ही सीनियर पेसर की टीम में वापसी होने जा रही है, जिन्होंने भारत के लिए काफी योगदान दिया है।

Team India के सामने “बैजबॉल” की होगी चुनौती

Team India
Team India

भारत और इंग्लैंड 25 जनवरी से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने उतरेगी। पहला मैच 25 जनवरी से 29 जनवरी तक चलेगा। दूसरे टेस्ट 2 से 6 फरवरी तक, तीसरा टेस्ट 15 से 19 फरवरी तक, चौथा टेस्ट 23 से 27 फरवरी तक चलेगा। वहीं सीरीज का आखिरी व अंतिम मुकाबला 7 से 11 मार्च तक चलेगा। पिछली बार ये दोनों टीमें 2021-22 में एक दूसरे से भिड़ी थी, तब 2-2 की बराबर पर श्रृंखला की समाप्ति हुई थी। इस बार टीम इंडिया (Team India) का पाला इंग्लैंड की एक ऐसी टीम से पड़ेगा, जो पिछले कुछ समय से “बैजबॉल” यानि और अधिक आक्रामक क्रिकेट खेल रही है। ऐसे में मुकाबला काफी रोचक रहने वाला है। देखना है कौन सी टीम दबदबा बना पाने में कामयाब हो पाती है।

यह भी पढ़ें: रोहित-विराट हुए बाहर, हार्दिक कप्तान, इन खिलाड़ियों को मिला सुनहरा मौका, टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का ऐलान!

इस अनुभवी गेंदबाज की Team India में होने जा रही है वापसी

Umesh Yadav
Umesh Yadav

टीम इंडिया (Team India) जब इंग्लैंड के साथ 5 टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलने उतरेगी, तो उनका पलड़ा अपने घर में भारी रहने वाला है। दरअसल एशियाई धरती पर सेनी टीमें स्पिन के सामने संघर्ष करती हुई नजर आती है। ऐसे में भारत के सामने इस सीरीज को जीतने का सुनहरा मौका रहने वाला है। अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति इस श्रृंखला के लिए चुनी जाने वाली टीम में सीनियर खिलाड़ियों को अधिक तवज्जो दे सकती है। ऐसे में लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) की वापसी हो सकती है। गौरतलब है कि उनके पास काफी अनुभव है और इंग्लैंड के खिलाफ उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। बता दें कि उन्होंने अपना आखिरी मैच पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। तब से वह टीम से बाहर चल रहे हैं।

 

Swastik Chikara Biography: स्वास्तिक चिकारा की जीवनी, उम्र, रिकॉर्ड, गर्लफ्रेंड, नेटवर्थ, परिवार और कुछ रोचक तथ्य