अफगानिस्तान-श्रीलंका मैच में हुआ दिलचस्प वाकया, भतीजे ने चाचा का कराया डेब्यू, 35 की उम्र में मिला टेस्ट कैप

AFG vs SL: एकमात्र टेस्ट में अफगानिस्तान और श्रीलंका की भिड़ंत हुई है। इस मैच की अगर बात करें तो श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। अफगान (AFG vs SL) टीम की पहली पारी महज 198 रनों के स्कोर पर सिमट गई। वहीं मेजबान टीम ने पहली पारी में 439 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में दूसरी पारी में मेहमान टीम बल्लेबाजी कर रही है। इस मैच की शुरुआत में एक दिलचस्प वाकया हुआ। दरअसल अफगान टीम की तरफ से चाचा भतीजा ने एक साथ अंतिम-11 में जगह बनाई। इतना ही नहीं, भतीजे ने अपने चाचा को टेस्ट कैप दी। कौन हैं वो दो खिलाड़ी, आइए विस्तार से जानें।

भतीजे ने अपने चाचा को थमाई डेब्यू कैप

Afg Vs Sl
Afg Vs Sl

अफगानिस्तान और श्रीलंका (AFG vs SL) के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट में एक मजेदार वाकया हुआ। दरअसल अफगान टीम में चाचा-भतीजे की जोड़ी एक-साथ खेलती हुई दिखी। यही नहीं भतीजे ने चाचा का डेब्यू भी करवाया। दरअसल हम बात कर रहे हैं सलामी बल्लेबाज इब्राहिम अली जादरान और नूर अली जादरान की। 35 वर्षीय नूर 22 वर्षीय इब्राहिम के चाचा हैं। हालांकि उन्होंने टेस्ट में अभी पर्दापण किया है, मगर वह वनडे और टी20 में पहले ही अपना डेब्यू कर चुके हैं। उन्होंने 51 वनडे और 22 टी20 में इस टीम का प्रतिनिधित्व किया है।

यह भी पढ़ें: VIDEO: श्रेयस अय्यर में आई बिजली सी फुर्ती, हवा में छलांग लगाकर तेजी से लपका ऐसा कैच, अंग्रेजी बल्लेबाज के भी उड़े होश

अफगानिस्तान-श्रीलंका टेस्ट का ऐसा है हाल

Afg Vs Sl
Afg Vs Sl

कोलंबो में अफगानिस्तान और श्रीलंका (AFG vs SL) के बीच एकमात्र टेस्ट खेला जा रहा है। सिक्का उछला और श्रीलंका के पक्ष में गिरा। उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले खेलते हुए अफगान टीम पहली पारी में केवल 198 रन ही बना सकी। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम ने पहली पारी में 439 रन बनाकर 241 रनों की विशाल बढ़त हासिल की। मेहमान टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रही है। समाचार लिखे जाने तक अफगानिस्तान ने एक विकेट के नुकसान पर 130 रन बना लिए थे। श्रीलंका की बढ़त से वह अभी भी 111 रन पीछे हैं।

टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

"