Afghanistan Did Wonders Defeated Netherlands By 7 Wickets One Step Away From Reaching Semi-Finals

NED vs AFG: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में नीदरलैंड और अफगानिस्तान (NED vs AFG) के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच को अफगानिस्तान ने 7 विकेटों से जीत लिया। इस मैच की अगर बात करें तो नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि पहले खेलते हुए उनकी पूरी टीम 46.3 ओवर में 179 रन बनाकर सिमट गई। इस छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगान टीम ने 18.3 ओवर रहते मुकाबले को तीन विकेट खोकर अपने नाम कर लिया। बता दें कि यह इस टूर्नामेंट में उनकी चौथी जीत है। साथ ही उनकी अंतिम-4 में पहुंचने की उम्मीदें अभी भी जीवित हैं।

नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी

Ned Vs Afg
Ned Vs Afg

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) के तहत नीदरलैंड और अफगानिस्तान (NED vs AFG) की टीमें आमने-सामने थी। नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। हालांकि पहले खेलते हुए उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और 3 के स्कोर पर उनका पहला विकेट गिर गया। इसके बाद मैक्स ओ दाऊद और कॉलिन एक्रमैन ने दूसरे विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी की। हालांकि इन दोनों के आउट होने के बाद उनकी पारी लड़खड़ा गई। आखिर में उनकी पूरी टीम 179 रनों पर ही ढेर हो गई। अफगानिस्तान की ओर से मोहम्मद नबी ने 3 विकेट लिए। वहीं चार बल्लेबाज रन आउट हो गए।

यह भी पढ़ें: इन दो छोटी टीमों ने 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालिफाई, पाकिस्तान समेत ये टीमें जगह बनाने में हुई नाकामयाब

अफगानिस्तान ने दर्ज की अपनी चौथी जीत

Ned Vs Afg
Ned Vs Afg

नीदरलैंड द्वार मिले 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान (NED vs AFG) की शुरुआत अच्छी नहीं रही। स्टार बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज केवल 10 रनों के स्कोर पर चलते बने। उनके बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 20 रनों का ही योगदान दे सके। हालांकि इसके बाद पिछले मैच के हीरो रहमत शाह और कप्तान हशमतुल्ला शहीदी ने एक और अर्धशतकीय पारी खेली और अपनी टीम के लिए जीत सुनिश्चित कर दी। अफगानिस्तान ने इस मैच को 7 विकेटों से जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें जीवित रखी।

 

VIDEO: ‘हमें बिरयानी खाने दो…’, पाकिस्तान की हार पर हुआ सवाल, तो भड़क गए इफ्तिकार अहमद, पत्रकारों से जा भिड़े