After Defeating Lucknow Super Giants, Rishabh Pant Gave Warning To His Own Players
After defeating Lucknow Super Giants, Rishabh Pant gave warning to his own players

Rishabh Pant: आईपीएल 2024 का 25वां मुकाबला शुक्रवार को लखनऊ सुपर जाइंट्स और दिल्ली कैपिटल्स (LSG vs DC) के बीच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया, जिसे मेहमान टीम दिल्ली ने 6 विकेट से अपने नाम किया। डीसी को इस सीजन खेले गए 6 मैचों में यह महज दूसरी जीत मिली है। वहीं, लखनऊ को बैक टू बैक दूसरी हार का सामना करना पड़ा है।

लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) ने पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हुए 20 ओवरों में 167/7 रन का टोटल खड़ा किया, जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 18.1 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 170 रन लिए और मैच जीत लिया। आइये आपको बताते हैं कि इस जीत के बाद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने क्या कहा?

जीत के बाद क्या बोले Rishabh Pant?

Rishabh Pant
Rishabh Pant

लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ मुकाबला जीतने के दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,

“मैंने सभी खिलाड़ियों से कहा कि हमें चैंपियन की तरह सोचना होगा, कड़ी लड़ाई जारी रखनी होगी। ऐसे मौके ऐसे भी आए हैं, जब हम गेंद से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए, लेकिन कुछ व्यक्तियों को जिम्मेदारी लेनी होगी। हमें एक टीम के रूप में एकजुट रहना होगा।”

“हमारी टीम की सबसे बड़ी परेशानी है कि हमारे बहुत सारे खिलाड़ी चोटिल थे। 10 टीमों के साथ, खिलाड़ी मिलना मुश्किल है। खैर, हम या तो बहाना बना सकते हैं या सीख सकते हैं।” वहीं, नंबर 3 के बल्लेबाज की तलाश खत्म होने के बारे में ऋषभ (Rishabh Pant) ने कहा, “अभी तक इस बारे में बहुत कुछ नहीं सोचा है। हम एक बार में एक मैच को लेकर चल रहे हैं।”

यह भी पढ़ें : हार से परेशान हुए विराट कोहली ने लिया फैसला, IPL 2025 में RCB नहीं इस टीम के लिए खेलेंगे क्रिकेट!

ऐसा रहा मैच का हाल

Lucknow Super Gaints
Lucknow Super Gaints

लखनऊ सुपर जाइंट्स (Lucknow Super Gaints) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। मगर वे ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ा कर कर सके। उन्होंने पावर प्ले में 2 विकेट के नुकसान पर कर 57 रन बना लिए थे, लेकिन बीच के ओवरों में रनों की गति धीमी हो गई। कप्तान केएल ने 22 गेंदों पर 39 रन की अच्छी पारी खेली। उनके अलावा टॉप आर्डर का अन्य कोई बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सका। आयुष बडोनी ने अंतिम के ओवरों में पारी को संभाला और 35 गेंदों में 5 चौकों और 1 छक्के की मदद से 55* रन का पारी खेलकर अपनी टीम को सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचाया।

दिल्ली ने दर्ज की आसान जीत

Delhi Capitals
Delhi Capitals

लखनऊ से मिले 168 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली (Delhi Capitals ) को ज्यादा परेशानी नहीं हुई। पहले सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 22 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 32 रन ठोके। फिर जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने 35 गेंदों पर 2 चौकों और 5 छक्कों की सहायता से 55 रन बनाए, जबकि कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने केवल 24 बॉल पर 4 चौकों और 2 छक्कों के साथ 41 रन की तूफानी पारी खेली। वहीं, आखिर में ट्रिस्टन स्टब्स (15*) और शाई होप (11*) ने मिलकर दिल्ली के लिए विनिंग पार्टनरशिप की। इस तरह मेहमानों ने केवल 18.1 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर शानदार जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ें : टी20 वर्ल्ड में जगह पाने के लिए संजू सैमसन ने चली घटिया चाल, अपनी ही टीम के खिलाड़ी के साथ कर रहे हैं धोखा, वायरल पोस्ट से हुआ खुलासा 

"