After Defeating Mumbai Indians In Their Own Home, Sanju Samson Told The Secret Of Victory
After defeating Mumbai Indians in their own home, Sanju Samson told the secret of victory

Sanju Samson: मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स (MI vs RR) के बीच आईपीएल 2024 का 14वां मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया, जिसे राजस्थान ने 6 विकेट से अपने नाम किया। यह गुलाबी जर्सी वाली टीम की इस सीजन की लगातार तीसरी जीत है, जबकि मुंबई का अभी भी अंकतालिका में अपना खाता खोलना शेष है।

इस मुकाबले में मुंबई की टीम पहले बल्लेबाजी में फ्लॉप हुई और इसके बाद उनके गेंदबाज भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। वहीं, मैच जीतने के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने बताया कि कैसे टॉस के कारण पूरे मैच का रुख पलट गया।

Sanju Samson ने बताया अपनी जीत का सीक्रेट

Sanju Samson
Sanju Samson

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच समाप्त होने के बाद राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान बताया कि टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना उनकी जीत का अहम फैक्टर रहा, क्योंकि पिच पहले बल्लेबाजी के लिए मुश्किल थी। संजू ने कहा,

“मुझे लगता है कि टॉस जीतना गेमचेंजर था। शुरुआत करने के लिए पिच बहुत चिपचिपा था और हमारे पास ट्रेंट बोल्ट का अनुभव एवं नांद्रे बर्गर की गति थी। बोल्ट लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहा है और हमें उससे अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद थी। मुझे पावरप्ले में चार या पांच विकेट गिरने की उम्मीद नहीं थी, लेकिन यह बहुत अच्छा रहा।”

उन्होंने आगे कहा, “हम सभी अपनी भूमिकाएँ निभाते हैं और आगे बढ़ते हैं। आर अश्विन जानते थे कि हमारे लिए पावरप्ले अच्छा गया है, इसलिए वह विकेट के लिए नहीं गए और टाइट गेंदबाजी रखी। यह जीत टीम वर्क के बारे में है।”

यह भी पढ़ें : KKR में शामिल होने के लिए गौतम गंभीर से वसूली खिलाड़ियों से भी अधिक फीस, रकम जानकार आपके भी उड़ जाएंगे होश

ऐसा रहा मुकाबले का हाल

Riyan Parag
Riyan Parag

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जिसे उनके गेंदबाजी ने सही साबित करते दिखाया। ट्रेंट बोल्ट ने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा और नमन धीर को गोल्डन डक पर आउट कर मुंबई की बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ दी। नीली जर्सी वाली टीम के लिए तिलक वर्मा (32) और कप्तान हार्दिक पांड्या (34) ने कुछ संघर्ष करने की कोशिश की, लेकिन वे पर्याप्त साबित नहीं हुए। मुंबई इंडियंस ने 20 ओवरों में 125/9 का छोटा सा स्कोर खड़ा किया।

मुंबई से मिले 126 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की शुरुआत भी अच्छी नहीं हुई। अच्छी लय में दिख रहे यशस्वी जायसवाल (10) पहले ही ओवर में आउट हो गए। मगर रियान पराग ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए गुलाबी जर्सी वाली टीम की जीत सुनिश्चित की। उन्होंने 39 गेंदों पर 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 54* रन बनाए और राजस्थान को 15.3 ओवर में ही जीत दिला दी।

यह भी पढ़ें : हार्दिक पांड्या का अपमान करने वालों पर बरसे संजय मांजरेकर, मैच शुरु होने से पहले पूरे स्टेडियम को दे डाली नसीहत

"