Kl Rahul Gave A Big Statement After Winning The Match
KL Rahul gave a big statement after winning the match

KL Rahul: आईपीएल 2024 का 15वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जाइंट्स (RCB sv LSG) के बीच खेला गया, जिसे लखनऊ ने 28 रनों से अपने नाम किया। यह एलएसजी की इस सीजन की दूसरी जीत है। वहीं, आरसीबी को दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा। लखनऊ पहले बल्लेबाजी करते हुए 181/5 का बड़ा स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में मेजबान 19.4 ओवरों में 153 रन बनकर ऑलआउट हो गए।

इस मैच को जीतने के बाद लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने अपने साथी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की खासतौर पर क्विंटन डी कॉक और मयंक यादव की उन्होंने खूब प्रशंसा की। आइये आपको बताते हैं कि केएल ने मैच के बाद क्या कुछ कहा –

KL Rahul ने की डी कॉक और मयंक की तारीफ

Kl Rahul
Kl Rahul

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु को 28 रन से हराने के बाद लखनऊ सुपर जाइंट्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा,

“इस मुकाबले में हमने कुल मिलाकर अच्छा प्रदर्शन किया। स्पष्ट है कि विकेट थोड़ा मुश्किल था। इसके बाद भी क्विंटन ने हमें अच्छी शुरुआत दी और जब तक विपक्षी टीम को गेंदबाजी करने के लिए सही लेंथ का पता चला तब तक हम मुकाबले में पकड़ बना चुके थे। उन्होंने आखिरी के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की। तो हाँ, बातचीत विकेट का उपयोग करने के लिए थी। यॉर्कर नहीं फेंकने थे और शांत रहना था एवं दबाव में नहीं आना था।”

मयंक यादव की तारीफ करते हुए राहुल ने कहा, “मयंक को पिछले दो मैचों में जिस तरह से गेंदबाजी की, उसे देखकर बहुत खुशी हुई। चोट के कारण उसने दो सीज़न तक चुपचाप इंतजार किया, लेकिन वह बहुत मेहनत कर रहा है। वह जनता है कि 155 किमी प्रति घंटे की गति से लगातार गेंदबाजी करना आसान नहीं है। यह देखकर बहुत अच्छा लगा वह इतनी तेज गेंदबाजी करता है।”

यह भी पढ़ें : टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, कप्तान ने किया खेलने से इनकार, जानिए क्या है वजह

ऐसा रहा मुकाबले का हाल

Rcb Vs Lsg
Rcb Vs Lsg

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था, लेकिन शायद उनके गेंदबाज इस फैसले के लिए तैयार नहीं थी। लखनऊ सुपर जाइंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 181/5 का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 56 गेंदों पर 8 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 81 रन की शानदार पारी खेली। उनके अलावा निकोलस पूरन ने भी 21 गेंदों में 1 चौके और 5 छक्कों के साथ 40 रन की तूफानी पारी खेली।

लखनऊ से मिले 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बेंगलुरु ने शुरुआत अच्छी की थी। 4 ओवर तक टीम का स्कोर 40 तक पहुंच गया था। मगर पांचवें ओवर में विराट कोहली और इसके बाद छठे ओवर में फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल के आउट होने से आरसीबी की बल्लेबाजी की कमर टूट गयी, जिसके बाद पूरी टीम 19.4 ओवर में 153 रन बना कर ऑलआउट हो गई।

यह भी पढ़ें : राजस्थान के इस खिलाड़ी की चमकी किस्मत, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सूर्यकुमार यादव की जगह टीम में हो सकता है शामिल 

"