Team India
Team India

Shikhar Dhawan: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 1 – 1 की बराबरी पर है। हैदराबाद टेस्ट में मिली 28 रन के बाद भारतीय टीम में विशापत्तनम टेस्ट में जबरदस्त वापसी करते हुए 106 रन से शानदार जीत हासिल की। वहीं, अब सीरीज का अगला मुकाबला डेढ़ हफ्ते के ब्रेक के बाद 15 फरवरी से खेला जाएगा।

इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की टेस्ट टीम ने वापसी हो सकती है। धवन पिछले लंबे समय टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, लेकिन अब उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ शेष तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है।

गब्बर की होगी टीम इंडिया में वापसी

Team India
Team India

दरअसल, अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयनसमिति ने पहले सिर्फ दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान किया था। वहीं, अब जल्द ही शेष तीन मैचों के लिए भारतीय खेमे का ऐलान हो सकता है, जिसमें वर्कलोड मैनेजमेंट और इंजरी के चलते कई नए और पुराने खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

इसी क्रम में दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की भी टीम इंडिया में वापसी हो सकती है। गब्बर ने भारत के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच जुलाई 2021 में टी20 प्रारूप में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। मगर अब उन्हें इंग्लैंड के विरुद्ध बतौर बैकअप सलामी बल्लेबाज स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

शानदार हैं Shikhar Dhawan के आंकड़े

Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan

38 साल के शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का टेस्ट करियर शानदार रहा है। उन्होंने भारत के लिए 34 मुकाबलों की 58 पारियों में 40.61 की औसत से 2315 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 7 शतक और 5 अर्धशतक जड़े हैं। भारतीय सरजमीं पर तो उनका औसत और भी बेहतर रहा है। ऐसे में पूरी संभावना है कि उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है।

दूसरी तरफ विशाखापत्तनम टेस्ट के दौरान शुभमन गिल चोटिल हो गए थे। उनका सीरीज के अगले मुकाबलों में खेलना संदिग्ध है। ऐसे में उनके रिप्लेसमेंट के रूप में गब्बर को भारतीय स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है। शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने अपना आखिरी टेस्ट सितंबर 2018 में खेला था।

यह भी पढ़ें: दूसरे टेस्ट के बाद राहुल द्रविड़ ने लिया बड़ा फैसला, आखिरी 3 टेस्ट में इस खिलाड़ी को बाहर कर ईशान किशन की करवाई एंट्री

"