Ajinkya Rahane Included In India'S Playing Xi For The Third Test Against England

Ajinkya Rahane: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच बहुप्रतीक्षित 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है। हैदराबाद में खेले गए पहले मैच में भारत को 28 रन से हार झेलनी पड़ी, जबकि दूसरे मुकाबले में मेजबानों ने वापसी करते हुए 106 रन से जीत दर्ज की। अब श्रंखला का तीसरा मैच 15 फरवरी से खेला जाना है, जिसके लिए अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) की अगुवाई वाली चयनसमिति ने अभी स्क्वाड के ऐलान नहीं किया है।

संभावना है कि 7 या 8 फरवरी को सीरीज के आखिरी 3 मैचों के लिए भी टीम का ऐलान हो जाएगा। माना जा रहा है कि चयनसमिति खराब फॉर्म से जूझे रहे खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) जैसे अनुभवी बल्लेबाजों को मौका दे सकती है।

Ajinkya Rahane की होगी टीम इंडिया में वापसी

Ajinkya Rahane
Ajinkya Rahane

35 साल के अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने आखिरी बार टीम इंडिया (Team India) के लिए जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट मैच खेला था। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनकी टीम से छुट्टी कर दी। मगर अब इंग्लैंड के खिलाफ उनकी वापसी हो सकती है

रहाणे ने भारत के लिए खेले अब तक 85 टेस्ट मैचों में 38.46 की औसत से 5077 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 12 शतक और 26 अर्धशतक निकले हैं। उनके इसी अनुभव को देखते हुए इंग्लैंड के खिलाफ शेष मुकाबलों के लिए उन्हें आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे श्रेयस अय्यर के स्थान पर भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: दूसरे टेस्ट के बाद राहुल द्रविड़ ने लिया बड़ा फैसला, आखिरी 3 टेस्ट में इस खिलाड़ी को बाहर कर ईशान किशन की करवाई एंट्री

ख़राब फॉर्म से जूझ रहे खिलाड़ी को किया जाएगा ड्रॉप

Shreyas Iyer
Shreyas Iyer

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने विशाखापत्तनम टेस्ट की पहली पारी में 59 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 27 रन बनाए। वहीं, दूसरी पारी में भी वे 52 गेंदों में 29 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इतना ही नहीं हैदराबाद टेस्ट में भी अय्यर का बल्ला खामोश रहा। उन्होंने वहां 35 और 13 रन की पारियां खेली थी।

इंग्लैंड से पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी अय्यर फ्लॉप साबित हुए थे। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला की अहमियत को देखते हुए चयनकर्ता श्रेयस को टीम से बाहर कर सकते हैं। उनके स्थान पर अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को लंबे समय के बाद स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

"