Ajinkya Rahane Returns To Team India After 5 Months
Ajinkya Rahane returns to Team India after 5 months

Ajinkya Rahane: टीम इंडिया इस समय दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के दौरे पर है, जहां दोनों देशों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस श्रृंखला के पहले मुकाबले में भारत में को पारी और 32 रन से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है। अब सीरीज का अगला मुकाबला 3 – 7 जनवरी के बीच केप टाउन में खेला जाना है।

दक्षिण अफ्रीका के बाद भारत को अगला रेड बॉल असाइनमेंट इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर है। दोनों देशों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। इस महत्वपूर्ण श्रृंखला के लिए टीम इंडिया में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की वापसी होने जा रही है।

Ajinkya Rahane की टीम इंडिया में होगी वापसी

Ajinkya Rahane
Ajinkya Rahane

दरअसल, टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा की है, जिसमें वे बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए दिखाई दे रहे हैं। मगर यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि रहाणे इस दौरान लाल गेंद से अभ्यास कर रहे हैं। जिसका इस्तेमाल टेस्ट प्रारूप में किया जाता है। ऐसे में माना जा रहा है कि रहाणे को चयनकर्ताओं की तरफ से कोई हिंट मिला है, जिसके बाद वे खुद को टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार कर रहे हैं। इसके अलावा विजय हजारे ट्रॉफी का अगला सीजन भी शुरू होने वाला है। रहाणे उसमे भी अपना जलवा बिखरते हुए नजर आएंगे।

वीडियो में रहाणे कुछ शानदार शॉट्स खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं। साथ ही उनकी बल्लेबाजी में आत्मविश्वास नजर आ रहा है। आप भी इस वीडियो को नीचे देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: भारतीय महिला टीम ने कटाई नाक, ऑस्ट्रेलिया के हाथों 6 विकेटों से झेली हार, अर्जुन तेंदुलकर की गर्लफ्रेंड की पारी भी गई बेकार

ऐसा रहा है Ajinkya Rahane का प्रदर्शन

Ajinkya Rahane
Ajinkya Rahane

35 साल के अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने आखिरी बार टीम इंडिया के लिए जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट मैच खेला था। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनकी टीम से छुट्टी कर दी। मगर अब इंग्लैंड के खिलाफ उनकी वापसी हो सकती है। आपको बता दें कि रहाणे ने भारत के लिए खेले अब तक 85 टेस्ट मैचों में 38.46 की औसत से 5077 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 12 शतक और 26 अर्धशतक निकले हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 45 जनवरी को होगा। पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, श्रृंखला का आखिरी मैच 7 मार्च से धर्मशाला के हिमांचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में आयोजित होगा।

यह भी पढ़ें: अफ्रीका टेस्ट सीरीज खत्म होने से पहले चयनकर्ताओं का बड़ा फैसला, संजू सैमसन को बनाया टीम का नया कप्तान

"