Ajit Agarkar Cannot Drop This Player From Team India Even If He Wants To.

Team India: टीम इंडिया को 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। लगभग डेढ़ महीने तक खेली जाने वाली इस श्रृंखला का आखिरी मुकाबला 7 मार्च से खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के जारी चक्र में भारत का यह तीसरा और बेहद महत्वपूर्ण असाइनमेंट होगा। ऐसे में अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) की अगुवाई वाली चयन समिति ने बेस्ट खिलाड़ियों को चुनने का प्रयास किया है।

हालांकि, स्क्वाड में एक खिलाड़ी ऐसा भी है, जो बेहद खराब फॉर्म में हैं, लेकिन फिर भी चयनकर्ताओं को उन्हें टीम में शामिल करना पड़ा है। आइये आपको बताते हैं कि कौन है वो खिलाड़ी और क्यों चयनकर्ता खराब फॉर्म के बावजूद उसे टीम इंडिया (Team India) में मौका दे रहे हैं।

इस फ्लॉप खिलाड़ी को मजबूरी में मिल रहे हैं मौके

Team India
Team India

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज टीम इंडिया (Team India) के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। मगर चयनकर्ताओं को आउट ऑफ़ चल रहे रोहित शर्मा को स्क्वाड में शामिल करना पड़ा, क्योंकि वे टीम के कप्तान हैं। रोहित का हालिया दक्षिण अफ्रीका दौरा भी अच्छा नहीं गया था।

हिटमैन का बल्ला प्रोटियाज टीम के खिलाफ खामोश रहा। उन्होंने चार पारियों में क्रमशः 39 (50), 16 (22), 5 (14), 0 (8) रन बनाए। इससे पहले वेस्टइंडीज में उन्होंने कुछ रन जरूर बनाए थे। मगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी रोहित शर्मा फ्लॉप साबित हुए थे। ऐसे में अगर वे कप्तान नहीं होते, तो उनका टीम में चुना जाना काफी कठिन होता।

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: पुजारा-सरफराज नहीं बल्कि इस खिलाड़ी ने विराट कोहली को किया रिप्लेस, रणजी में लगा चुका है रनों का अंबार

ऐसा रहा है रोहित का टेस्ट करियर

Rohit Sharma
Rohit Sharma

रोहित का रेड बॉल क्रिकेट में हालिया प्रदर्शन खराब रहा है, लेकिन ओवर आंकड़े काफी अच्छे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने अब तक 9 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें उनके बल्ले से 49.80 की औसत से 747 रन निकले हैं। इस दौरान रोहित ने 2 शतक और 3 अर्धशतक भी जड़े हैं।

वहीं, अब तक खेले कुल 54 टेस्ट मैचों में रोहित ने 45.57 की औसत से 3737 रन बनाए हैं। उन्होंने 10 शतक और 16 अर्धशतकों की मदद से यह मुकाम हासिल किया है। इसके अलावा भारतीय सरजमीं पर खेले गए टेस्ट मुकाबलों में तो रोहित ने 66.73 की औसत से रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें- रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया का कप्तान बनेगा ये धाकड़ गेंदबाज, खुद किया कंफर्म

"