Sarfaraz Khan Will Replace This Player Of Team India For The Test Series Against England
Sarfaraz Khan will replace this player of Team India for the test series against England

Sarfaraz Khan: इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर आने वाली है। दोनों देशों के बीच लगभग डेढ़ महीने तक 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। यह श्रृंखला 25 जनवरी से शुरू होगी, जबकि आखिरी मुकाबला 7 मार्च से खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के जारी चक्र में भारत और इंग्लैंड दोनों के लिए यह दौरा बेहद महत्वपूर्ण है।

ऐसे में अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) की अगुवाई वाली चयन समिति भारत के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को मौका देना चाहेगी। यही वजह है कि सरफराज खान (Sarfaraz Khan) का इस श्रृंखला में खेलना लगभग तय नजर आ रहा है। वहीं, आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे एक खिलाड़ी को टीम इंडिया से बाहर कर दिया जाएगा।

Sarfaraz Khan को मिलेगा डेब्यू करने का मौका

Sarfaraz Khan
Sarfaraz Khan

इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में धाकड़ बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को मौका मिल सकता है। उन्होंने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में इंडिया ए के लिए अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन दिखाया था। इसके अलावा घरेलू रेड बॉल क्रिकेट में भी उनका खेल काफी दमदार रहा है।

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ अनाधिकारिक टेस्ट में इंडिया ए के लिए खेलते हुए सरफराज (Sarfaraz Khan) ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। उन्होंने 85 गेंदों में 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 68 रन बनाए थे। इतना ही नहीं भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में पहले टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया (Team India) के इंट्रा स्क्वाड मैच में भी उन्होंने 61 गेंदों में शतक जड़कर सभी का ध्यान अपनी और खिंचा था। ऐसे में अब सरफराज खान को इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू का मौका मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: एमएस धोनी के सालों पुराने दोस्त ने ही उन्हें लगाया 15 करोड़ का चूना, रांची में दर्ज करवाया केस, तो सामने आया काला सच

इस फ्लॉप खिलाड़ी को रिप्लेस करेंगे Sarfaraz Khan

Team India
Team India

वर्ल्ड कप 2023 में अच्छा प्रदर्शन दिखाने वाले श्रेयस अय्यर टेस्ट क्रिकेट में पिछले कुछ समय से लगातार फ्लॉप प्रदर्शन दिखा रहे हैं। रेड बॉल फॉर्मेट में उनके बल्ले से आखिरी अर्धशतक 2022 में बांलादेश के खिलाफ निकला था। वहीं, अपना एक मात्र टेस्ट शतक मारे तो उन्हें अरसा गुजर चुका है।

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट श्रृंखला के पहले मुकाबले में उन्होंने 31 और 6 रन की पारी खेली थी। वहीं, दूसरी मैच की पहली पारी में भी वे 0 के स्कोर पर चलते बने। आपको बता दें कि पिछले 5 टेस्ट मैचों में श्रेयस 5 बार सिंगल डिजिट के स्कोर पर आउट हुए हैं। ये आंकड़े बताते हैं कि अय्यर को टेस्ट क्रिकेट सूट नहीं कर रहा है और इंग्लैंड एक खिलाफ उनकी टीम से छुट्टी की जा सकती है।

यह भी पढ़ें: गंभीर के चेले ने रणजी में मचाया कोहराम, 13 गेंद पर ठोका अर्धशतक, अब मिलेगी अफगानिस्तान सीरीज में एंट्री

"