Ajit Agarkar Selected 2 Opening Batsmen For T20 World Cup 2024,
Ajit Agarkar selected 2 opening batsmen for T20 World Cup 2024,

T20 World Cup 2024: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में भारत का प्रदर्शन शानदार रहा था। रोहित एंड कंपनी ने ग्रुप स्टेज के सभी 9 मैच और सेमीफाइनल में शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए फाइनल में शान से एंट्री ली थी। मगर खिताबी मुकाबले में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार झेलनी पड़ी।

इसके साथ ही भारतीय फैंस का आईसीसी ट्रॉफी जीतने का 10 साल पुराना इंतजार और लंबा हो गया। अब टीम इंडिया के पास इसी साल जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) को जीतकर फैंस के इस इंतज़ार को खत्म करने का सुनहरा मौका होगा। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा और चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर अपनी गलतियों को सुधारने की कोशिश करेंगे।

रोहित शर्मा के साथ यह युवा करेगा पारी की शुरुआत

Rohit Sharma
Rohit Sharma

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल का बल्ला पिछले काफी समय से खामोश है। उन्होंने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज में एक भी बार दहाई का आंकड़ा नहीं छुआ। इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में खराब प्रदर्शन दिखाया। ऐसे में यशस्वी जायसवाल टी20 वर्ल्ड कप में भारत की पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

जायसवाल ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीसरे टी20 में 60 रन की शानदार पारी खेली थी वहीं, अफगानिस्तान के विरुद्ध भी उन्होंने 68 रन की तूफानी पारी खेली। इसके अलावा जायसवाल बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, जबकि रोहित दाएं हाथ से बैटिंग करते हैं। बल्लेबाजी के दौरान बाएं और बाएं हाथ के कॉम्बिनेशन के साथ उतरने से विपक्षी टीमों को काफी परेशानी होती है।

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ने मनाया अनोखा जश्न, पहले लगाई दौड़, फिर हवा में मारी कई कलाबाजी, सोशल मीडिया पर VIDEO हुआ वायरल

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं यशस्वी जायसवाल

Yashasvi Jaiswal
Yashasvi Jaiswal

यशस्वी जायसवाल पिछले कुछ समय से टीम इंडिया (Team India) के लिए लगातार टी20 इंटरनेशनल खेल रहे हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 के ठीक बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की घरेलू टी20 श्रृंखला में कुछ शानदार पारियां खेली थी। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी उन्होंने अपनी बाजुओं का जोर दिखाया।

जायसवाल ने अब तक खेले 17 टी20 मुकाबलों में 33.47 की बेहतरीन औसत और 161.94 के धमाकेदार स्ट्राइक रेट से 510 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 4 अर्धशतक निकले हैं। इसके अलावा जायसवाल टेस्ट क्रिकेट में भी भारत (Team India) का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उन्होंने 5 मुकाबलों में 49.50 की औसत से 396 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतकीय और 2 अर्धशतकीय पारी भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: पहला टेस्ट खत्म होते ही इस भारतीय खिलाड़ी पर BCCI का चलेगा हंटर, अब संन्यास लेने पर होगा मजबूर

"