अजित अगरकर ने दिखाई अपनी दादागिरी, इन 3 दिग्गजों को अफगानिस्तान सीरीज से किया बाहर, अब कभी नहीं देंगे टी20 में मौका

IND vs AFG: साल 2024 की शुरुआत हो चुकी है. इस साल एक और बड़ा आईसीसी टूर्नामेंट खेला जाना है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) इसी साल जून महीने में खेला जाएगा. इसका आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज में किया जाएगा. इसके लिए टीम इंडिया (Team India) ने तैयारी भी शुरू कर दी है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले टीम को अफगानिस्तान के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. भारत बनाम अफगानिस्तान (IND vs AFG) की यह सीरीज 11 जनवरी से शुरू हो रही है. लेकिन इस सीरीज के लिए मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने तीन खिलाड़ियों को टी20 टीम से बाहर कर दिया है.

IND vs AFG सीरीज में नहीं मिली जगह

Team India
Ind Vs Afg

भारत बनाम अफगानिस्तान (IND vs AFG) सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान हो गया है. इस सीरीज में एक बार फिर युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है. लेकिन अजित अगरकर (Team India) ने विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को मौका नहीं दिया. उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार शतक लगाया था. इसके साथ ही बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को भी टीम में मौका नहीं मिला है. चोट से वापसी के बाद उन्हें ज्यादा टी20 मैच खेलने को नहीं मिले हैं. इसके अलावा टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को भी टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. जडेजा लंबे समय से टी20 टीम का हिस्सा हैं लेकिन इस सीरीज में उन्हें टीम में मौका नहीं दिया गया है.

Rohit Sharma और Virat Kohli की हुई वापसी

Virat Kohli And Rohit Sharma

भारत बनाम अफगानिस्तान (IND vs AFG) टी20 सीरीज में टीम इंडिया (Team India) के दो सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम में वापसी हो गई है. इन दोनों ने अपना आखिरी इंटरनेशनल टी20 मैच 2022 टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. अब एक साल से ज्यादा समय के बाद दोनों बल्लेबाजों की टीम में वापसी हुई है. रोहित और विराट दोनों आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) में टीम का हिस्सा हो सकते हैं. दोनों बल्लेबाजों के लिए यह सीरीज काफी अहम होने वाली है.

यह भी पढ़ें: युजवेंद्र चहल की जीवनी, उम्र, पत्नी, रिकॉर्ड, नेटवर्थ, फैमिली और कुछ रोचक तथ्य

अफनागिस्तान टी20 सीरीज के बाद टीम इंडिया से संन्यास लेंगे रोहित शर्मा, BCCI की इस हरकत की वजह से अब नहीं चाहते खेलना