Along With Pujara-Rahane, The Career Of This Player Of Team India Also Ended Completely.

Team India: टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैच की टेस्ट सीरीज खेल रही है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के जारी चक्र में दोनों देशों के लिए इस श्रृंखला की काफी ज्यादा अहमियत है। मगर इसके बावजूद अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयनसमिति ने भारतीय स्क्वाड (Team India) में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया।

सिर्फ पुजारा और रहाणे ही नहीं चयनसमिति ने एक और अनुभवी खिलाड़ी को इंग्लैंड (England) के खिलाफ सीरीज से नजरअंदाज किया है। ऐसे में वो भी पुजारा और रहाणे की तरफ जल्द ही सन्यांस का ऐलान कर सकता है।

पुजारा और रहाणे लेने वाले हैं सन्यांस

Cheteshwar Pujara And Ajinkya Rahane
Cheteshwar Pujara And Ajinkya Rahane

टीम इंडिया (Team India) के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने 2011 में टी20 प्रारूप के साथ अपने इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत की । मगर टेस्ट क्रिकेट उनका मजबूत पक्ष रहा। रहाणे ने अपना आखिरी टेस्ट जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे पर खेला था। वहीं, आखिरी वनडे उन्होंने 2018 में और अंतिम टी20 इंटरनेशनल 2016 में खेला था। इसके बाद से ही इस दिग्गज बल्लेबाज को टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका नहीं मिला है।

वहीं, दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने भी अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला 2023 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। ऐसे में ये दोनों ही दिग्गज जल्द इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।

यह भी पढ़ें : रोहित की समझदारी, यशस्वी की तूफानी पारी, पहले ही दिन बैजबॉल का निकला तेल, हार की कगार पर इंग्लैंड

पुजारा और रहाणे के साथ इस खिलाड़ी का करियर भी हुआ खत्म

Team India
Team India

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा की ही तरह तेज गेंदबाज उमेश यादव को भी पिछले कुछ समय से लगातार नजर अंदाज किया जा रहा है। उमेश यादव वाइट बॉल क्रिकेट से पहले ही दूर चल रहे थे। मगर अब टेस्ट प्रारूप से भी उनकी छुट्टी कर दी गई है। उन्होंने भी अपना आखिरी मुकाबला 2023 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। इसके बाद उन्हें वेस्टइंडीज फिर दक्षिण अफ्रीका और अब इंग्लैंड के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वाड (Team India) में शामिल नहीं किया गया है। यही वजह है कि पुजारा और रहाणे के साथ वे भी सन्यांस की घोषणा कर सकते हैं।

उमेश ने टीम इंडिया (Team India) का 57 टेस्ट मैचों में प्रतिनिधत्व किया है, जिसमें उन्होंने 30.95 की औसत से 170 विकेट झटके हैं। इस अच्छे प्रदर्शन के बावजूद उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया।

यह भी पढ़ें : अजीत अगरकर ने ढूंढ निकाला हार्दिक से भी खतरनाक ऑलराउंडर, रणजी में बल्ले और गेंद से विरोधियों पर बरपा रहा है कहर