पाकिस्तान में नहीं होगा एशिया कप, भारत के समर्थन में कूदे श्रीलंका-बांग्लादेश, BCCI के लिए कही बड़ी बात

Asia Cup 2023: एशिया कप को लेकर BCCI के समर्थन में कूदे श्रीलंका-बांग्लादेश

Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट बोर्ड और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच पिछले कुछ समय से जंग छिड़ी हुई है। BCCI ने इस साल पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2023) में भाग लेने से इनकार कर दिया था। इसके इतर उन्होंने इसे पाकिस्तान से किसी और जगह शिफ्ट करने की बात कही थी। हालांकि पीसीबी के चेयरमैन निजाम सेठी ने पिछले महीने एक हाईब्रिड मॉडल पेश किया था जिसमें उन्होंने सुझाव दिया था कि एशिया कप में भारत के मैच अन्य देश में होंगे। इस प्रस्ताव को BCCI के अध्यक्ष जय शाह ने ठुकरा दिया था। इसी बीच श्रीलंका और बांग्लादेश भी BCCI के समर्थन में आ गए हैं।

दोनों देशों में लंबे समय से खिंचातानी

Asia Cup 2023: एशिया कप को लेकर Bcci के समर्थन में कूदे श्रीलंका-बांग्लादेश

बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है। शायद यही कारण है कि आईसीसी में भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का दबदबा किसी भी अन्य क्रिकेट बोर्ड की तुलना में ज्यादा है। बीसीसीआई के चीफ सेक्रेटरी ने कहा था कि अगर एशिया कप में का आयोजन पाकिस्तान (Pakistan) में हुआ तो टीम इंडिया हिस्सा नहीं लेगी। इससे बौखलाए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी ने भी कहा कि, अगर एशिया कप की मेजबानी उनसे छीनी जाती है तो वे अपनी टीम को वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं भेजेंगे।

पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटरों ने पीसीबी की इस बात का समर्थन भी किया। हालांकि पिछले दिनों PCB के चेयरमैन निजाम सेठी ने पिछले महीने एक हाईब्रिड मॉडल पेश किया था। इस मॉडल के तहत उन्होंने यह सुझाव दिया था कि एशिया कप (Asia Cup 2023) में भारत के मैच अन्य देश में खेलेगा। इस प्रस्ताव को BCCI अध्यक्ष जय शाह ने ठुकरा दिया था। तभी से इस टूर्नामेंट के पाकिस्तान में आयोजन होने पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

कश्मीर में जन्में, गरीबी में पले, फिर संदीप शर्मा की आखिरी गेंद पर SIX मारकर IPL 2023 में छाए, जानिए अब्दुल समद की दिलचस्प कहानी 

BCCI को मिला श्रीलंका-बांग्लादेश का साथ

Asia Cup 2023: एशिया कप को लेकर Bcci के समर्थन में कूदे श्रीलंका-बांग्लादेश

भारत के इस साल सितंबर में पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2023) में खेलने पर संशय बरकरार है। दरअसल भारत ने इसका आयोजन दूसरे देश में करवाने को कहा था लेकिन पाकिस्तान इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं है। भारत अगर एशिया कप (Asia Cup 2023) में हिस्सी नहीं लेता है तो इसकी काफी संभावना है कि इस साल यह टूर्नामेंट ही रद्द हो जाए इसी बीच श्रीलंका और बांग्लादेश भी BCCI के समर्थन में आ गए हैं। एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई द्वारा एशिया कप को पाकिस्तान से किसी और जगह शिफ्ट करने की बात का सपोर्ट किया है।

पांच देशों के टूर्नामेंट का आयोजन

पिछले दिनों खबरें ऐसी आ रही थी कि बीसीसीआई (BCCI) पांच देशों की एक टूर्नामेंट करवाने की योजना बना रहा है। अगर भारत-पाकिस्तान के बीच का मसला नहीं सुलझा तो इसकी संभावना है कि एशिया कप रद्द हो सकता है। अगर ऐसा होता है तो उस खाली शेड्युल के दौरान भारत पांच देशों की टूर्नामेंट का आयोजन करवा सकता है। खैर ये तो आने वाला वक्त बताएगा कि पाकिस्तान बीसीसीआई के सामने झुकता है या फिर एशिया कप इस साल रद्द हो जाएगा। ऐसा होता है तो भारत-पाकिस्तान मैच के फैंस को काफी निराशा होगी।

पहले बटलर ने कूटा, फिर चहल ने फिरकी पर नचाया, लेकिन ‘नो बॉल कांड’ ने RR के जबड़े से छीनी जीत, 4 विकेट से जीती हैदराबाद

Raj Kiran:

This website uses cookies.