Aus Vs Pak Australia Defeated Pakistan By 79 Runs In The Second Test Won The Series 2-0 Read Match Report

AUS vs PAK: मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट के तहत ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे दूसरा टेस्ट मैच का चौथे दिन ही परिणाम आ गया। ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले को 79 रनों से जीत लिया। इसी के साथ उन्होंने तीन (AUS vs PAK) मैचों की श्रृंखला को 2-0 से अपने नाम कर लिया। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 262 रनों पर समाप्त हुई थी। पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर उन्होंने पाक टीम के सामने 317 रनों का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में मेहमान टीम केवल 237 रन बनाकर सिमट गई।

पहली पारी का कुछ ऐसा रहा था हाल

Marnus Labuschagne
Marnus Labuschagne

क्रिसमस के अगले दिन यानि 26 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (AUS vs PAK) दूसरा टेस्ट मैच खेलने उतरी। इस मैच की अगर बात करें तो पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 318 रन बनाए थे। मार्नस लाबुशेन ने टीम की ओर से सबसे अधिक 63 रन बनाए। वहीं पाकिस्तान की ओर से आमेर जमाल ने 3 विकेट हासिल किए। इसके जवाब में पाक टीम की पहली पारी 264 रनों पर सिमट गई। कप्तान शान मसूद ने 54 रनों का योगदान दिया। पैट कमिंस ने 5 विकेट चटकाए। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 54 रनों की बढ़त हासिल हुई।

यह भी पढ़ें: भारतीय महिला टीम ने कटाई नाक, ऑस्ट्रेलिया के हाथों 6 विकेटों से झेली हार, अर्जुन तेंदुलकर की गर्लफ्रेंड की पारी भी गई बेकार

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को दूसरे टेस्ट में दी शिकस्त

Josh Hazlewood
Josh Hazlewood

पाकिस्तान (AUS vs PAK) की पहली पारी के जवाब में जब ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी तो एक समय उनके 4 विकेट केवल 16 रनों पर गिर गए थे। हालांकि इसके बाद मिचेल मार्श (96) और स्टीव स्मिथ (50) और एलेक्स कैरी (53) ने बेहतरीन पारियां खेली। इन पारियों के दम पर कंगारूओं ने दूसरी पारी में 262 रन बनाने के साथ पाकिस्तान के सामने 317 रनों का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाक टीम दूसरी पारी में 237 रन ही बना सकी। कप्तान शान मसूद (60) और आगा सलमान (50) को छोड़ अन्य कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। आखिर में उन्हें 79 रनों से यह (AUS vs PAK) मुकाबला गंवाना पड़ा।

अफ्रीका टेस्ट सीरीज खत्म होने से पहले चयनकर्ताओं का बड़ा फैसला, संजू सैमसन को बनाया टीम का नया कप्तान

"