Aus-Vs-Wi-Andre-Russell-Destructive-Knock-Helped-West-Indies-Consider-A-Famous-Win-Against-Australia-In-3Rd-T20

AUS vs WI: तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज का आमना-सामना हुआ। इस मैच को वेस्टइंडीज (AUS vs WI) ने 37 रनों से जीत लिया। मैच के स्कोरकार्ड पर नजर डालें तो विंडीज टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। पहले खेलते हुए मेहमान टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 220 रनों का स्कोर खड़ा किया। उनकी तरफ से आंद्रे रसल ने 29 गेंदों में 71 रनों की पारी खेली। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर महज 183 रन ही बना सकी। आइए विस्तार से मैच का हाल जानें।

AUS vs WI: वेस्टइंडीज की तरफ से आंद्रे रसल का आया तूफान

Andre Russell
Andre Russell

पर्थ में 13 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS vs WI) तीसरा टी20 मुकाबला खेलने उतरी। सिक्का उछला और वेस्टइंडीज के पक्ष में गिरा। कप्तान रोवमैन पॉवेल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। पहले खेलने उतरी विंडीज टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उन्होंने अपने पहले तीन विकेट महज 17 रनों के स्कोर पर ही गंवा दिए। हालांकि इसके बाद मैदान पर आंद्र रसल की आंधी आई। इस विस्फोटक बल्लेबाज ने विरोधी गेंदबाजों की जमकर पिटाई करते हुए 29 गेंदों में 71 रन ठोक दिए, जिसमें 7 छक्के और 4 चौके शामिल थे। उनके अलावा शेरफैन रदरफोर्ड ने भी 67 रनों का योगदान दिया, जिसकी बदौलत वेस्टइंडीज ने कंगारुओं के सामने 221 रनों का लक्ष्य रखा।

यह भी पढ़ें: क्रीज से 1 फिट दूर थे अल्जारी जोसेफ, फिर भी अंपायर ने नहीं दिया रन आउट, हैरान हुए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, वायरल VIDEO

ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टी20 में मिली करारी शिकस्त

Aus Vs Wi
Aus Vs Wi

वेस्टइंडीज (AUS vs WI) द्वारा मिले 221 रनों के लक्ष्य का पीछा करने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। बाएं हाथ के इस धुआंधार बैट्समैन ने 49 गेंदों का सामना करने 81 रन ठोके। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 9 चौके और 3 छक्के जड़े। हालांकि उन्हें छोड़ अन्य कोई भी खिलाड़ी बड़ा योगदान नहीं दे पाया। आखिर में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 20 ओवर में केवल 183 रन बनाकर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज की गेंदबाजी की अगर बात करें तो रोस्टन चेज ने 2 विकेट चटकाए। इस हार के बावजूद कंगारुओं ने तीन मैचों की श्रृंखला को 2-1 से अपने नाम कर लिया।

टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

"