Aus Vs Wi Australia Defeated West Indies By 11 Runs In A High Voltage Drama T20 Match

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज बीते दिन तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेलने उतरी। रोमांच से भरपूर इस मुकाबले को ऑस्ट्रेलियाई टीम (AUS vs WI) ने महज 11 रनों से जीत लिया। मुकाबले के स्कोरकार्ड पर नजर डालें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारुओं ने 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 213 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में विंडीज टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 202 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली। आइए विस्तार से मैच का हाल जानें।

ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी का ऐसा रहा था हाल

David Warner
David Warner

होबार्ट में बीते 9 फरवरी को तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS vs WI) का आमना-सामना हुआ। सिक्का उछला और वेस्टइंडीज के पक्ष में गिरा। उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने का न्योता पाकर खेलने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद धमाकेदार रही। डेविड वॉर्नर (70) और जॉश इंग्लिस (39) ने पहले विकेट के लिए महज 8 ओर में 93 रन ठोके। वॉर्नर ने अपने 100वें टी20 मैच में करीब 200 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। आखिर में टिम डेविड ने 17 गेंदों में 37 रन ठोके जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के सामने 214 रनों का लक्ष्य रखा।

यह भी पढ़ें: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए फ्लॉप साबित हुए ये पांच खिलाड़ी, फ्रेंचाइजी से ठग लिए करोड़ों रुपए

वेस्टइंडीज की टीम लड़ते-लड़ते हारी

Aus Vs Wi
Aus Vs Wi

ऑस्ट्रेलिया ने जब वेस्टइंडीज (AUS vs WI) के सामने 214 रनों का लक्ष्य रखा, तब ऐसा लग रहा था कि मेहमान टीम यह मुकाबला बुरी तरह हार जाएगी। हालांकि हुआ इसके विपरीत। उनके दोनों सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग (53) और जॉनसन चार्ल्स (42) ने पहले विकेट के लिए 8.3 ओवर में 89 रनों की विस्फोटक शुरुआत दी। इन दोनों के बाद विंडीज टीम की पारी लड़खड़ा गई। जो भी बल्लेबाज आया, उसने बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट गंवा दिया। विकेटों के गिरते पतझड़ के बीच निचले क्रम में जेसन होल्डर ने 15 बॉल पर 34 रन जड़ अपनी टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाने की कोशिश की मगर वह नाकाम रहे। अंत में वेस्टइंडीज 20 ओवर में 202 रन बनाकर मुकाबला 11 रनों से हार गई।

 

टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

"