Aus Vs Wi West Indies Players Overwhelming Celebration After Defeating Australia Video Viral

AUS vs WI: ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज दो टेस्ट मैचों की सीरीज के तहत दूसरे टेस्ट में आमने-सामने थी। चौथे दिन तक चले इस रोमांचक मुकाबले को विंडीज टीम ने महज 8 रनों के अंतर से जीत लिया। मैच के स्कोरकार्ड पर नजर डालें तो वेस्टइंडीज (AUS vs WI) की दूसरी पारी 193 रनों के स्कोर पर सिमटी। ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 216 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में वह 207 रन बनाकर ढेर हो गई। बता दें कि वेस्टइंडीज ने 27 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई धरती पर टेस्ट में जीत हासिल की है। इस खास लम्हे का जश्न उन्होंने बेहद शानदार अंदाज में मनाया।

वेस्टइंडीज ने जीत के साथ श्रृंखला किया बराबर

Aus Vs Wi
Aus Vs Wi

ब्रिस्बेन में दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS vs WI) की भिड़ंत हुई। टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने पहले बैटिंग चुनी। पहले खेलने आई विंडीज टीम की पहली पारी 311 रनों पर सिमटी। जोशुआ डीसिल्वा ने 79 रनों का योगदान दिया। जवाब में खेलने उतरी कंगारू टीम ने अपनी पहली पारी विंडीज के स्कोर से 22 रन पीछे 289 रनों पर घोषित कर दी। वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी 22 रनों की बढ़त के साथ शुरु की। दूसरी पारी में वह 193 रन बनाने में सफल रही। स्टीव स्मिथ के 91 रनों की पारी के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम 216 रनों के लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी। जीत के साथ वेस्टइंडीज ने दो मैचों की श्रृंखला को 1-1 की बराबरी पर समाप्त किया।

यह भी पढ़ें: एमएस धोनी ने किया बड़ा ऐलान, युवाओं को मौका देने के लिए IPL से लिया संन्यास

कुछ इस अंदाज में खिलाड़ियों ने मनाया जश्न

Aus Vs Wi
Aus Vs Wi

वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया (AUS vs WI) सरजमीं पर इतिहास रच दिया। उन्होंने कंगारुओं को उन्हीं के घर में किसी टेस्ट मैच में 27 साल बाद मात दी है। उनके लिए यह पल काफी ऐतिहासिक था। उनकी जीत के हीरो रहे अपना दूसरा मैच खेल रहे युवा तेज गेंदबाज शमार जोसेफ (Shamar Joseph), जिन्होंने सात विकेट चटकाए। दूसरी पारी में बैटिंग के दौरान मिचेल स्टार्क की गेंद पर उनके पांव का अंगूठा टूट गया था। हालांकि इसके बावजूद वह खेलने उतरे। जोसेफ ने जोश हेजलवुड को जैसे ही क्लीन बोल्ड किया, मैदान के अंदर और बाहर जश्न का माहौल बन गया। वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने मैदान के चारों तरफ दौड़ लगाई। इसके अलावा उन्होंने गले लगकर साथी खिलाड़ियों को बधाई दी।

 

5 कारण क्यों RCB की टीम इस बार भी नहीं जीत पाएगी IPL की ट्रॉफी, पिछले 16 सालों से चली आ रही ये सेम समस्याएं

"