Australia Jumped In The Wtc Points Table Left Team India Behind Pakistan'S Condition Worse

WTC Points Table: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला तीसरा और आखिरी टेस्ट समाप्त हुआ। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 8 विकेटों से इस मुकाबले को जीत लिया। उन्होंने इसी के साथ तीन मैचों की श्रृंखला में मेहमान टीम को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। इस जीत से कंगारुओं को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट्स टेबल (WTC Points Table) में काफी फायदा पहुंचा है। उन्होंने अंक तालिका में लंबी छलांग लगाई है। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की अगर बात करें तो हार के साथ ही वह टेबल में नीचे खिसक गई है। आइए एक नजर डालें और देखें सभी टीमों का कैसा है हाल।

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त

Pak Vs Aus
Pak Vs Aus

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (PAK vs AUS) बीते दिनों सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलने उतरी। टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी पाकिस्तान टीम की पहली पारी 313 रनों पर समाप्त हुई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में 299 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। पहली पारी के आधार पर मिले 14 रनों की बढ़त से पाकिस्तान (PAK vs AUS) ने आगे खेलना शुरु किया। हालांकि उनकी दूसरी पारी भी महज 115 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए मिले 130 रनों के लक्ष्य को उन्होंने 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे डेविड वॉर्नर (David Warner) ने 57 रनों की पारी खेली। इस जीत से ऑस्ट्रेलिया को WTC प्वॉइंट्स टेबल (WTC Points Table) में काफी फायदा हुआ है।

यह भी पढ़ें: एमएस धोनी के सालों पुराने दोस्त ने ही उन्हें लगाया 15 करोड़ का चूना, रांची में दर्ज करवाया केस, तो सामने आया काला सच

WTC Points Table में ऑस्ट्रेलिया ने मारी छलांग

Wtc Points Table
Wtc Points Table

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को तीसरे टेस्ट में करारी शिकस्त दे दी। उन्होंने न केवल तीन मैचों की श्रृंखला 3-0 से जीती बल्कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट्स टेबल (WTC Points Table) में भी लंबी छलांग लगाई। बता दें कि अब वह अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर काबिज हो गई है। उन्होंने टीम इंडिया को पीछे छोड़ दिया जो अब दूसरे पायदान पर खिसक गई है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के 54 अंकों के साथ 56.25 की जीत प्रतिशत हो गई है। भारत के 26 अंकों के साथ जीत प्रतिशत 54.16 है। दूसरी तरफ पाकिस्तान की अगर बात करें तो वह अब 22 अंक और 36.66 जीत प्रतिशत के साथ बांग्लादेश के बाद छठे पोजिशन पर है।

 

गंभीर के चेले ने रणजी में मचाया कोहराम, 13 गेंद पर ठोका अर्धशतक, अब मिलेगी अफगानिस्तान सीरीज में एंट्री

"