Because Of Rohit Sharma, This Player Of Team India Had To Retire

Team India: टीम इंडिया के लिए अब तक टी20 क्रिकेट में 110, वनडे में 255 और टेस्ट में 309 खिलाड़ी डेब्यू कर चुके हैं। मगर इनमें से कुछ ही खिलाड़ी हैं, जो अपना नाम अमर कर पाए हैं। अन्य खिलाड़ी गुमनामी के अंधेरे में खो गए। ऐसे में चयनकर्ताओं को देखना होता है कि डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों को पर्याप्त मौके दिए जाएं। हालांकि, इन दिनों टीम इंडिया (Team India) के एक धाकड़ खिलाड़ी के साथ काफी अन्याय हो रहा है। ऐसे में संभव है कि इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से शुरू होने जा रही बहुप्रतीक्षित श्रृंखला से पहले वे रिटायरमेंट की घोषणा कर सकता है। आइये आपको बताते हैं कि कौन है वो खिलाड़ी?

यह दिग्गज खिलाड़ी करेगा सन्यांस का ऐलान

Team India
Team India

टीम इंडिया (Team India) के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट प्रारूप में महारथ हासिल है। उन्होंने 2010 में अपना टेस्ट करियर शुरू किया था। वहीं, पुजारा ने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला 2023 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन शिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने लगभग 14 साल के टेस्ट करियर में भारत के लिए 103 टेस्ट मैच खेले। इनमें उनके बल्ले से 43.61 की औसत से 7195 रन निकले हैं। इस दौरान दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 2 दोहरे शतक, 19 शतक और 35 अर्धशतक भी जड़े हैं।

ये भी पढ़ें- रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया का कप्तान बनेगा ये धाकड़ गेंदबाज, खुद किया कंफर्म

अच्छी फॉर्म के बावजूद नहीं मिल रहा मौका

Cheteshwar Pujara
Cheteshwar Pujara

चेतेश्वर पुजारा ने पिछले साल गर्मियों में काउंटी क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया। इसके अलावा उन्होंने हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी 2024 में भी कुछ शानदार पारियां खेली। भारतीय परिस्थियों में उनका अनुभव टीम (Team India) के काफी काम आ सकता था। मगर इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया।

करियर के अंतिम पड़ाव पर इस दिग्गज बल्लेबाज को टीम इंडिया (Team India) से बाहर कर दिया गया है। हालांकि, 35 साल के के पुजारा ने हार नहीं मानी है और वो रणजी ट्रॉफी 2024 में खेल रहे हैं। मगर बेहद कम संभावना है कि अब उन्हें फिरसे टीम इंडिया में मौका दिया जाएगा। ऐसे में पुज्जी जल्द ही सन्यांस का फैसला ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: पुजारा-सरफराज नहीं बल्कि इस खिलाड़ी ने विराट कोहली को किया रिप्लेस, रणजी में लगा चुका है रनों का अंबार