Before The Semi-Final Match, Rohit Sharma Dropped These 2 Players From Team India.

टीम इंडिया (Team India) ग्रुप स्टेज में अब तक खेले 8 मुकाबलों को जीतकर वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी है। मगर उन्हें अभी नीदरलैंड के खिलाफ 12 नवंबर को ग्रुप स्टेज का अपना अंतिम मैच खेलना है। यह मुकाबला बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाना है। सेमीफाइनल से पहले इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और टीम मैनेजमेंट भारत की प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव कर सकते हैं और कुछ नाकारा खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। आइये आपको बताते हैं कि नीदरलैंड के खिलाफ भारत (Team India) की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है?

इस दो खिलाड़ियों को किया जाएगा ड्रॉप

Team India
Team India

कप्तान रोहित शर्मा चाहेंगे कि सेमीफाइनल में भारत (Team India) अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ उतरे। ऐसे में कुछ फ्लॉप खिलाड़ियों को नीदरलैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है। टूर्नामेंट में भारत के लिए सूर्यकुमार यादव व श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है और इनके ही प्लेइंग इलेवन से बाहर होने की सबसे ज्यादा संभावना है।

सूर्या ने वर्ल्ड कप 2023 के 4 मुकाबले खेल लिए हैं, लेकिन इस दौरान उनके बल्ले से एक भी अर्धशतकीय पारी नहीं निकली। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2, इंग्लैंड के खिलाफ 49, श्रीलंका के खिलाफ 12 और बीते रविवार दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध भी केवल 22 रन बनाए। वहीं, श्रेयस अय्यर की बात करें, तो व भी लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं। हालांकि, उन्होंने कुछ अच्छी पारियां जरूर खेली, लेकिन उनमें निरंतरता की भारी कमी नजर आ रही है।

यह भी पढ़ें: भारत समेत 3 टीमों ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, अब नंबर 4 पर पाकिस्तान नहीं, ये टीम कर रही क्वालीफाई

सूर्या और अय्यर की जगह इन दो खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

Suryakumar Yadav
Suryakumar Yadav

सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर को बाहर करने के बाद ईशान किशन और शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। ईशान पिछले कुछ समय से लगातार भारतीय स्क्वाड (Team India) का हिस्सा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने सलामी बल्लेबाज और मध्यक्रम बल्लेबाज दोनों भूमिकाएं बखूबी निभाई हैं। ईशान ने ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट के शुरूआती दो मुकाबलों में शुभमन गिल के बीमार होने के चलते पारी की शुरुआत की थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ईशान 0 के स्कोर पर आउट हुए थे, लेकिन अफगानिस्तान के विरुद्ध उन्होंने 47 रन बनाए।

इसके अलावा प्लेइंग इलेवन को बैलेंस करने के लिए शार्दुल ठाकुर को भी खेलने का मौका मिल सकता है। उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 में तीन मैच खेले हैं, जिनमें उनके नाम 2 विकेट दर्ज हैं।

ऐसी हो सकती Team India की प्लेइंग इलेवन –

Team India
Team India

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

यह भी पढ़ें: सबसे तेज दोहरा शतक लगा चुके हैं ये 5 बल्लेबाज, टीम इंडिया का ये धुरंधर लगा चुका हैं सबसे तेज डबल सेंचुरी