Big Blow For Team India Before The Match Against England
Big Blow for Team India before the match against England

टीम इंडिया (Team India) आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में शानदार फॉर्म में चल रही है। उसने अपने शुरूआती पांचों मैचों में जीत हासिल की है। इतना ही नहीं वे सर्वाधिक 10 अंकों के साथ अंक तालिका में भी सबसे ऊपर हैं। ऐसे में रोहित एंड कंपनी को ख़िताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

इसी क्रम में अब टीम इंडिया (Team India) को अपना अगला मैच रविवार को डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है। मगर इस बड़े मैच से पहले मेजबानों को बड़ा झटका है। स्टार भारतीय खिलाड़ी चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेगा। आइये आपको बताते हैं कि कौन है ये खिलाड़ी और क्यों इसका चोटिल होना भारत के लिए बड़ी मुसीबत है?

Team India का यह स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल

Team India
Team India

भारतीय टीम रविवार यानि 29 अक्टूबर को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला खेलने के लिए मैदान में उतरेगी। मगर इस मैच से पहले खबर आ रही है कि टीम इंडिया (Team India) के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik  Pandya) अभी मैच खेलने के लिए फिट नहीं है और टीम मैनेजमेंट इस मामले में कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहता।

स्पोर्ट्स तक के अनुसार बीसीसीआई के सूत्र ने हार्दिक की फिटनेस पर अपडेट देते हुए कहा है कि हार्दिक इंग्लैंड के खिलाफ अगला मैच मिस सकते हैं। आपको बता दें हार्दिक को 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले के दौरान चोट लग गई थी। गेंदबाजी करते हुए उनका टखना मुड़ गया था और इसके बाद उन्हें मैदान ही छोड़ना पड़ा था। हालांकि, न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले बीसीसीआई ने अपडेट जारी करते हुए कहा था कि इंग्लैंड के खिलाफ मैच के लिए हार्दिक उपलब्ध रहेंगे।

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ मैच से रोहित शर्मा होंगे बाहर, हार्दिक नहीं इस खिलाड़ी को सौंपी जाएगी टीम इंडिया की कप्तानी

हार्दिक का बाहर होना Team India के लिए बड़ा झटका

Hardik Pandya
Hardik Pandya

इंग्लैंड की टीम के लिए वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) अब तक अच्छा नहीं रहा है। उन्होंने अब तक खेले 4 में से सिर्फ एक मैच जीता है, जबकि तीन में हार झेली है। इसके साथ ही वे अंक तालिका में सबसे नीचे 10वें पायदान पर हैं। मगर इसके बावजूद अंग्रेजों को हल्के में आंकना किसी भी टीम के लिए खतरनाक हो सकता है। ऐसे में रोहित शर्मा चाहेंगे की वे अपनी सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतारें।

हार्दिक के चोटिल होने से टीम को काफी नुकसान हुआ है। वे तेज गेंदबाजी के साथ-साथ मध्यक्रम में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने की क्षमता रखते हैं। साथ ही इस समय वे बेहतरीन फॉर्म में भी चल रहे हैं। उन्होने टूर्नामेंट में अब तक 5 विकेट झटके हैं। ऐसे में उनका प्लेइंग इलेवन में नहीं होना भारत के लिए बड़ा झटका है।

यह भी पढ़ें: VIDEO: पाकिस्तान की शर्मनाक हार पर खुशी से फूले नहीं समाए इरफान पठान, राशिद खान के साथ जमकर किया डांस