Big Controversy On The Wicket Of Mohammad Rizwan Pak Player Had A Heated Argument With Umpire

Mohammad Rizwan: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस मैच को कंगारुओं ने 79 रनों से जीत लिया। जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2-0 से श्रृंखला पर कब्जा कर लिया। हालांकि इस मैच के दौरान एक ऐसा वाकया हुआ जिसने सबका अपना ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। दरअसल पाकिस्तान की बल्लेबाजी के दौरान मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) की विकेट के ऊपर जमकर विवाद हुआ। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

Mohammad Rizwan के विकेट को लेकर जमकर हुआ विवाद

Mohammad Rizwan
Mohammad Rizwan

पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के हाथों दूसरे टेस्ट में हार का मुंह देखना पड़ा। हालांकि एक समय जब मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) और आगा सलमान क्रीज पर मौजूद थे, तब ऐसा लग रहा था कि शायद मेहमान टीम यह मैच जीत जाए। तभी पैट कमिंस की गेंद पर रिजवान को पवेलियन का रास्ता देखना पड़ा। हालांकि इस निर्णय को लेकर काफी घमासान मचा। दरअसल कमिंस की एक शॉर्ट पिच गेंद को बचने के प्रयास में रिजवान झुके, मगर गेंद उनके ग्लव की पट्टी को छूती हुई विकेटकीपर के पास चली गई। अंपायर ने इसे नॉटआउट दिया। बाद में रिव्यू में थर्ड अंपायर ने इस आउट करार दिया। इसके बाद पाक बल्लेबाज की अंपायर के साथ बहस भी हो गई।

यह भी पढ़ें: भारतीय महिला टीम ने कटाई नाक, ऑस्ट्रेलिया के हाथों 6 विकेटों से झेली हार, अर्जुन तेंदुलकर की गर्लफ्रेंड की पारी भी गई बेकार

पाकिस्तान को 2-0 से श्रृंखला में मिली करारी हार

Babar Azam
Babar Azam

मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट के तहत 26 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का चौथे दिन ही परिणाम आ गया। ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले को 79 रनों से जीत लिया। इसी के साथ उन्होंने तीन मैचों की श्रृंखला को 2-0 से अपने नाम कर लिया। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 262 रनों पर समाप्त हुई थी। पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर उन्होंने पाक टीम के सामने 317 रनों का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में मेहमान टीम केवल 237 रन बनाकर सिमट गई। उन्हें यह मुकाबला 79 रनों से गंवाना पड़ा। साथ ही एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में टेस्ट सीरीज हराने का उनका सपना अधूरा रह गया।

 

अफ्रीका टेस्ट सीरीज खत्म होने से पहले चयनकर्ताओं का बड़ा फैसला, संजू सैमसन को बनाया टीम का नया कप्तान