Cheteshwar Pujara Played A Century Against Rajasthan In Ranji Trophy 2024.

Cheteshwar Pujara : मौजूदा समय में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम इंग्लैंड के विरुद्ध 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। पहले 2 टेस्ट मैचों में दोनों ही टीमों को एक-एक मैच में जीत हासिल हुई है। दोनों मुकाबलों के दौरान भारतीय टीम की मध्यक्रम बल्लेबाजी बहुत फीकी रही है और भारत में खेली जा रही रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) में टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) बेहतरीन बल्लेबाजी कर भारतीय टीम में वापसी के लिए जोरदार दावेदारी पेश कर रहे है,उन्होंने सौराष्ट्र और राजस्थान के बीच खेले जा रहे मैच में एक और शतक बना लिया है।

Cheteshwar Pujara ने खेली शतकीय पारी

Cheteshwar Pujara
Cheteshwar Pujara

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इन दिनों भारतीय टीम से बाहर चल रहे है टीम इंडिया के लिए उन्होंने अपना अंतिम मैच 2023 में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में खेला था,भारत की हार के बाद उन्हे टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया। जहां एक तरफ इंग्लैंड के विरुद्ध खेली जा रही शृंखला में भारतीय टीम की बल्लेबाजी बहुत कमजोर दिखाई दे रही है वहीं चेतेश्वर पुजार ने रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) में एक और शतकीय पारी खेल दी है।

उन्होंने सौराष्ट्र और राजस्थान के बीच खेले जा रहे मुकाबले में अपनी टीम सौराष्ट्र की ओर से खेलते हुए 230 गेंदों में 110 रनों की पारी खेली है,इस दौरान इनके बल्ले से 9 चौके निकले है। इस पारी के बाद भी भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजार को इंग्लैंड सीरीज के बचे हुए 3 टेस्ट मैचों के भारतीय टीम के स्क्वाड में जगह नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें : अजीत अगरकर के गले की फांस बना ये खिलाड़ी, अपने इस फैसले से हिला डाली पूरी टीम इंडिया

ऐसा रहा है मैच का हाल

Cheteshwar Pujara
Cheteshwar Pujara

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जा रही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के बीच में ही भारत की सबसे बड़ी घरेलू प्रतियोगिता रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) का आयोजन किया जा रहा है। सौराष्ट्र और राजस्थान के बीच खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) शतक लगाकर चर्चा का केंद्र बने रहे।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी सौराष्ट्र ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय बल्लेबाज पुजारा (Cheteshwar Pujara) की 110 रनों की शतकीय पारी और शेल्डन जैक्शन के 82 रनों की नाबाद पारी की बदौलत खेल समाप्त होने तक 99 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 257 रन बना लिए है। वहीं राजस्थान की ओर से अनिकेत चौधरी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके है।

यह भी पढ़ें : मोहम्मद रिजवान के सिर चढ़ कर बोला घमंड, विराट कोहली पर दिया बेतुका बयान, बोले – ‘वो बस एक मामूली खिलाड़ी है..’

"