Cheteshwar Pujara Scored A Double Century And Played An Innings Of 236 Runs In Ranji Trophy.

Cheteshwar Pujara : टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा इन दिनों भारतीय टीम से भर चल रहे है। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को टीम इंडिया (Team India) से बाहर का रास्ता दिखा दिया। अभी भारतीय टीम के इस खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी 2023-24 (Ranji Trophy 2023-24) में अपनी टीम सौराष्ट्र की ओर से खेलते हुए झारखंड की टीम के खिलाफ बेहतरीन अंदाज में दोहरा शतक लगाकर सबके सामने अपनी काबिलियत को दर्शाया है।

Cheteshwar Pujara ने लगाया दोहरा शतक

Cheteshwar Pujara
Cheteshwar Pujara

टीम इंडिया (Team India) के शानदार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा(Cheteshwar Pujara) ने रणजी ट्रॉफी 2023-24 (Ranji Trophy 2023-24) में अपनी टीम सौराष्ट्र के लिए खेलते हुए झारखंड के खिलाफ खेले जा रहे इस सत्र के पहले मुकाबले में ही बेहतरीन अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 352 गेंदों में 236 रनों की उम्दा पारी खेली। इस दौरान इनके बल्ले से 29 चौके निकले। भारतीय बल्लेबाज के इस पारी के बाद फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट के बीच उनकी खूब तारीफ हो रही है।

आपको जानकारी के लिए बता दें टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया (Team India) के लिए 103 टेस्ट मैचों में प्रतिनिधित्व कर चुके खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 के फाइनल के बाद भारतीय टीम के स्क्वाड से बाहर कर दिया गया था।  फैंस का ऐसा मानना है की पुजारा ने अपने बल्ले से भारतीय टीम के चयनकर्ताओं को करारा जवाब दिया है।

यह भी पढ़े,,इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित, रोहित-विराट बाहर, इस युवा को मिली कमान, सरफराज खान समेत इन्हें मिला मौका

ऐसा रहा है टेस्ट करियर

Cheteshwar Pujara
Cheteshwar Pujara

भारतीय टीम (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से टीम इंडिया को अहम मौकों पर जीत दिलाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अगर हम टेस्ट फॉर्मेट में इनके आंकड़ों पर नजर डालें तो इन्होंने 103 टेस्ट मैचों की 176 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 43.60 की औसत से 7195 रन बनाए है। इस दौरान भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से 19 शतकीय और 35 अर्धशतकीय पारियाँ निकली है। टेस्ट क्रिकेट में इनका बेस्ट स्कोर 206 रन नाबाद रहा है। चेतेश्वर पुजारा ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी कौशल के बलबूते टीम इंडिया को की बार मुश्किल परिस्थितियों से बाहर किया है।

यह भी पढ़े,,“यह तो नशेड़ी निकला” पार्टी में धुएं के कश लगाना एमएस धोनी को पड़ा भारी, सोशल मीडिया पर फैंस ने जमकर सुनाई खरी खोटी

"