Cheteshwar Pujara Will Play For This Country

Cheteshwar Pujara: गुरुवार को टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने अपना 36वां जन्मदिन मनाया। अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर होने के बावजूद इस दिग्गज बल्लेबाज को टीम इंडिया में मौके नहीं दिए जा रहे हैं। हालांकि, पुजारा ने हार नहीं मानी है और वो रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) में खेल रहे हैं। मगर बेहद कम संभावना है कि अब उन्हें फिरसे टीम इंडिया में मौका दिया जाएगा। ऐसे में पुज्जी ने भी अब दूसरे देश के लिए खेलने का फैसला कर लिया है। आइये आपको बताते हैं कि यह दिग्गज भारतीय बल्लेबाज अब किस टीम के लिए खेलेगा।

इस टीम के लिए खेलेंगे Cheteshwar Pujara

Cheteshwar Pujara
Cheteshwar Pujara

टीम इंडिया से नजरअंदाज किए जाने के बाद पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने इंग्लैंड के डोमेस्टिक टूर्नामेंट काउंटी चैंपियनशिप के आगामी सीजन के लिए इंग्लिश काउंटी क्रिकेट क्लब ससेक्स (Sussex) के साथ अपने कॉन्ट्रैक्ट को आगे बढ़ाया है। इस क्लब के साथ यह उनका लगातार तीसरा सीज़न होगा। वे आगामी 2024 सीज़न में, काउंटी चैम्पियनशिप के शुरुआती सात मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे। गौरतलब है कि दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 2022 में पहली बार ससेक्स के लिए खेला था। पुजारा ने एक बयान जारी क्लब के साथ जुड़ने पर अपनी ख़ुशी जाहिर की है।

यह भी पढ़ें : अजीत अगरकर ने ढूंढ निकाला हार्दिक से भी खतरनाक ऑलराउंडर, रणजी में बल्ले और गेंद से विरोधियों पर बरपा रहा है कहर

शानदार रहा है ससेक्स के साथ Cheteshwar Pujara का सफर

Cheteshwar Pujara
Cheteshwar Pujara

36 साल के चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने ससेक्स के लिए पिछले दो सीजन में शानदार प्रदर्शन दिखाया है। उन्होंने 18 काउंटी चैंपियनशिप मैचों में 64.24 की प्रभावशाली औसत से 1,863 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से आठ शतक और तीन अर्धशतक निकले।ससेक्स के लिए उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी 231 रनों की है, जो उन्होंने 2022 में डर्बीशायर के विरुद्ध खेली थी।

वहीं, भारत के लिए 14 साल के टेस्ट करियर में पुजारा ने 103 टेस्ट मैच खेल हैं। इनमें उनके बल्ले से 43.61 की औसत से 7195 रन बनाए हैं। इस दौरान दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 2 दोहरे शतक, 19 शतक और 35 अर्धशतक जड़े हैं।

यह भी पढ़ें : रोहित की समझदारी, यशस्वी की तूफानी पारी, पहले ही दिन बैजबॉल का निकला तेल, हार की कगार पर इंग्लैंड

"