Cheteshwar Pujara'S Entry Into Team India For The Last 3 Tests.

Cheteshwar Pujara: टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्नम में खेल रही है। हैदराबाद में खेले गए पहले मैच में मिली हार के बाद रोहित एंड कंपनी इस मैच को हर हाल में जीतने की कोशिश करेगी। हालांकि टीम के कुछ खिलाड़ी लगातार खराब प्रदर्शन दिखा रहे हैं।

ऐसे में अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयनसमिति इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के शेष तीन मुकाबलों के लिए चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) जैसे अनुभवी बल्लेबाजों को टीम इंडिया में एंट्री दे सकते हैं। आइये आपको बताते हैं कि पुज्जी किस बल्लेबाज को रिप्लेस कर सकते हैं।

अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं Cheteshwar Pujara

Cheteshwar Pujara
Cheteshwar Pujara

टीम इंडिया से दूर चल रहे चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इन दिनों रणजी ट्रॉफी 2024 में अपना जलवा दिखा रहे हैं। उन्होंने टूर्नामेंट के पहले ही मुकाबले में सौराष्ट्र की तरफ से झारखण्ड के खिलाफ 243* रन की नाबाद पारी खेली थी। इसके बाद हरियाणा के खिलाफ पुजारा ने 49 और 43, विदर्भ के खिलाफ 43 और 66 एवं सर्विसेस के खिलाफ 91 रन की शानदार पारी खेली।

गौरतलब है कि पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मुकाबला खेला था। वहीं उनके करियर की बात करें, तो पुजारा ने भारत के लिए 103 टेस्ट मैच खेल हैं। इनमें उनके बल्ले से 43.61 की औसत से 7195 रन बनाए हैं। इस दौरान दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 2 दोहरे शतक, 19 शतक और 35 अर्धशतक जड़े हैं।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्माc

इस खिलाड़ी को रिप्लेस करेंगे Cheteshwar Pujara

Cheteshwar Pujara
Cheteshwar Pujara

विशाखापट्नम में जारी मुकाबले में गिल ने 46 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 34 रन की पारी खेली। इस पहले हैदराबाद टेस्ट में भी गिल पहली पारी में 23 और दूसरी पारी में 0 रन बनाकर आउट हो गए।

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी यह स्टार बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुआ था। दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में उन्होंने 2 और 26 रन बनाए, जबकि दूसरे टेस्ट में भी वे 36 और 10 रन बना सके। यही नहीं इससे पहले वेस्टइंडीज दौरे पर भी वे फ्लॉप साबित हुए थे।

वहीं, गिल के ओवरऑल टेस्ट आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले 22 मैचों की 40 पारियों में 29.65 की औसत से 1097 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 4 अर्धशतक जड़े हैं।

यह भी पढ़ें: इन 4 भारतीय खिलाड़ियों की शादी दुनियाभर में बनी मजाक, 1 साल भी नहीं टिक सका रिश्ता, करनी पड़ी दूसरी शादी

"