दिल्ली केपिटल ने किया Ipl 2024 के लिए कप्तान का ऐलान, ऋषभ पंत नहीं बल्कि टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को दी कप्तानी

IPL 2024: आईपीएल 2024 (IPL 2024) की तैयारियां जोरों पर हैं. आईपीएल ऑक्शन 2024 भी अब खत्म हो चुकी है और अब सभी टीमें अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रही हैं. आईपीएल 2024 में कई टीमें बड़े बदलाव के साथ उतरने वाली हैं. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आईपीएल 2024 के लिए अपना कप्तान बदल दिया है और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को अपनी टीम का नया कप्तान बनाया है। इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम भी आगामी आईपीएल में नए कप्तान के साथ उतर सकती है. टीम के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का खेलना अभी तय नहीं हुआ है.

IPL 2024 के लिए ये खिलाड़ी होगा दिल्ली का कप्तान

Delhi Capitals
Ipl 2024

टीम इंडिया (Team India) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का पिछले साल दिसंबर महीने में कार एक्सीडेंट हो गया था. इसके बाद से वह क्रिकेट से दूर हैं. आईपीएल 2023 में भी वो दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का हिस्सा नहीं थे. डेविड वॉर्नर (David Warner) ने पिछले सीजन में दिल्ली की कप्तानी की थी. लेकिन अब टीम मैनेजमेंट आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए इस खिलाड़ी को दिल्ली की कप्तानी सौंप सकता है. दिल्ली कैपिटल्स का टीम मैनेजमेंट अक्षर पटेल को कप्तानी देने पर विचार कर सकता है. पिछले सीजन में उन्होंने बहुत अच्छी क्रिकेट खेली थी.

कब होगी Rishabh Pant की वापसी

Rishabh Pant
Rishabh Pant

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की वापसी को लेकर उनके फैंस काफी उत्सुक हैं. अपनी फिटनेस को लेकर पंत जिम में जमकर पसीना भी बहा रहे हैं. कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंत आईपीएल 2024 (IPL 2024) में खेलते नजर आ सकते हैं. लेकिन इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. जब तक पंत पूरी तरह से फिट नहीं हो जाते तब तक उनकी वापसी के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता. पंत अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी हेल्थ अपडेट को लेकर नियमित पोस्ट करते रहते हैं।

यह भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद संन्यास लेंगे हार्दिक पांड्या, अब नहीं खेलना चाहते भारत के लिए क्रिकेट

साउथ अफ्रीका सीरीज के बाद रोहित शर्मा लेंगे संन्यास, ये चोटिल खिलाड़ी बनेगा नया टेस्ट कप्तान

"