Despite-Showing-Excellent-Performance-This-Player-Is-Not-Getting-A-Chance-In-Team-India

Team India: भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के जारी चक्र में यह भारत का तीसरा और बेहद महत्वपूर्ण असाइनमेंट है। मगर श्रृंखला शुरू होने से पहले दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Viratr Kohli)ने निजी कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो मुकाबलों से बाहर रहने का फैसला किया है। इसके बाद उम्मीद थी कि घरेलू क्रिकेट में रनों का पहाड़ खड़ा करने वाले युवा खिलाड़ी को टीम (Team India) में शामिल किया जाएगा। मगर चयनकर्ताओं ने रजत पाटीदार (Rajat Patidar) को विराट कोहली की जगह टीम में शामिल किया है।

रनों का पहाड़ खड़ा करने के बावजूद नहीं मिला मौका

Team India
Team India

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में इंडिया ए (Team India A) के लिए अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज में और फिर इसके बाद इंग्लैंड लायंस के खिलाफ घरेलू अनाधिकारिक टेस्ट सीरीज में भी शानदार प्रदर्शन दिखाने वाले सरफराज खान को एक बार फिर नजरअंदाज किया गया है।

उन्होंने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ टूर मैच में 110 गेंदों में 96 रन की शानदार पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 1 छक्का जड़ा था। इतना ही नहीं अहमदाबाद में खेले गए अनाधिकारिक टेस्ट मैच में सरफराज ने अच्छा प्रदर्शन दिखाया था। ऐसे में माना जा रहा था कि उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू का मौका मिल सकता है। मगर ऐसा नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें- रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया का कप्तान बनेगा ये धाकड़ गेंदबाज, खुद किया कंफर्म

घरेलू क्रिकेट में भी शानदार रहा है प्रदर्शन

Sarfaraz Khan
Sarfaraz Khan

26 साल के सरफराज खान (Sarfaraz Khan) का घरेलू क्रिकेट में भी प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने 44 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में 68.20 की बेहतरीन औसत से 3751 रन बनाए हैं। इस दौरान दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 13 शतक और 11 अर्धशतक जड़े हैं। उनके उच्चतम स्कोर नाबाद 301* है। मगर इसके बावजूद सरफराज को अब तक डेब्यू का मौका नहीं मिला है।

हाल के समय में रजत पाटीदार का प्रदर्शन भी शानदार रहा है। ऐसे में देखना होगा कि क्या वो टीम (Team India) में विराट कोहली की कमी को पूरा कर सकते हैं या फिर फ्लॉप होकर आलोचनाओं का शिकार बनेंगे।

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: पुजारा-सरफराज नहीं बल्कि इस खिलाड़ी ने विराट कोहली को किया रिप्लेस, रणजी में लगा चुका है रनों का अंबार

"