Dharmendrasinh Jadeja Took 12 Wickets To Lead Saurashtra Consider A Massive Win Against Rajasthan

Ranji Trophy 2024: भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है। वहीं डोमेस्टिक क्रिकेट में इस समय रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) खेला जा रहा है। उसी के तहत सौराष्ट्र और राजस्थान आमने-सामने थी। इसे सौराष्ट्र की टीम ने 218 रनों के विशाल अंतर से जीत लिया। दूसरी पारी में राजस्थान की पूरी टीम केवल 87 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इसका श्रेय स्टार गेंदबाज जडेजा को जाता है जिन्होंने 7 विकेट लेकर विपक्षी टीम के बल्लेबाजी क्रम को बुरी तरह ध्वस्त कर दिया।

जडेजा ने Ranji Trophy 2024 में मचाया कोहराम

Dharmendrasinh Jadeja
Dharmendrasinh Jadeja

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इस समय इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारत के स्क्वॉड में हैं। पहले टेस्ट के बाद वह चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए थे। इसके चलते वह दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए थे। तीसरे मैच में उनके वापस लौटने की संभावनाएं जताई जा रही हैं। वहीं उधर रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) में उनके भाई धर्मेंद्र सिंह जडेजा अपनी कातिलाना गेंदबाजी की बदौलत काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। इस स्पिनर ने सौराष्ट्र की ओर से खेलते हुए राजस्थान के विरुद्ध पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 7 विकेट सहित कुल 12 विकेट लेकर कोहराम मचा दिया। हालांकि आपको बता दें कि वह रवींद्र जडेजा के सगे भाई नहीं हैं। दरअसल दोनों का सरनेम एक होने के चलते फैंस को अक्सर इसकी गलतफहमी हो जाती है।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

सौराष्ट्र ने राजस्थान को बुरी तरह हराया

जयपुर में सौराष्ट्र और राजस्थान रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) में एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरी। इस मैच की अगर बात करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई सौराष्ट्र ने पहली पारी में 328 रनों की पारी खेली। जवाब में राजस्थान पहली पारी में 257 रन बनाकर सिमट गई। दूसरी पारी में खेलने उतरी सौराष्ट्र की टीम ने 234 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। लक्ष्य का पीछा करने आई राजस्थान दूसरी पारी में महज 87 रन बनाकर सिमट गई। सौराष्ट्र ने 218 रनों के विशाल अंतर से मुकाबला अपने नाम कर लिया। उनकी ओर से धर्मेंद्र सिंह जडेजा ने कुल 12 विकेट झटके।

टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

"