Dirty Politics In Team India 6 Gujarati Players Selected For World Cup 2023 Jay Shah Amit Shah Narendra Modi

World Cup 2023: इस साल अक्टूबर-नवंबर में आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन किया जाएगा। भारत एक बार फिर इसकी मेजबानी करने जा रहा है। पिछली बार साल 2011 में जब भारत में विश्व कप का आयोजन किया गया था, उस वक्त एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया चैंपियन बनी थी। ऐसे में इस बार देखना दिलचस्प रहेगा कि भारत उस स्वर्णिम इतिहास को दोहराने में सफल रहता है या नहीं। बीते दिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के लिए 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वॉड की घोषणा कर दी। इस लिस्ट में 6 ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें राजनीतिक एंगल के तहत गुजराती होने के चलते टीम में मौका मिला है।

5 अक्टूबर से शुरु होगा क्रिकेट का महाकुंभ

World Cup 2023
World Cup 2023

आईसीसी का सबसे बड़ा टूर्नामेंट यानि वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के आगाज में अब एक महीने से भी कम समय रह गया है। भारत में इसका आयोजन किया जा रहा है। 5 अक्टूबर को इसकी शुरुआत होगी। पहला मुकाबला पिछली बार की विजेता और उपविजेता टीम इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। इसके मेजबानी अहदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम करेगा। इस टूर्नामेंट में दुनिया की 10 सर्वश्रेष्ठ टीमें हिस्सा लेंगी और खिताब के लिए दावेदारी पेश करेंगी। करीब डेढ़ महीने तक चलने वाले क्रिकेट के इस महाकुंभ का फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में अजिंक्य रहाणे को मिली कप्तानी, ऋषभ पंत-पृथ्वी शॉ हुई वापसी, BCCI ने किया इन 15 खिलाड़ियों का ऐलान

टीम इंडिया में गुजराती खिलाड़ियों का दबदबा

World Cup 2023
World Cup 2023

बीसीसीआई ने पिछले दिनों वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के लिए टीम इंडिया के 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया। रोहित शर्मा के हाथों में टीम की कप्तानी है। वहीं हार्दिक पांड्या टीम के उप-कप्तान हैं। बता दें कि इस टीम में 15 खिलाड़ियों में से 6 खिलाड़ी ऐसे हैं जो गुजरात के लिए खेलते हैं। हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा गुजरात के रहने वाले हैं। इसके अलावा शुभमन गिल और मोहम्मद शमी आईपीएल में गुजरात टाइंटस के सदस्य है। गौरतलब है कि बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह भी गुजरात के हैं। ऐसे में लोगों का कहना है कि इनमें से कई खिलाड़ियों को उनके गुजराती कनेक्शन के चलते वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में मौका मिला है।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का 15 सदस्यीय स्क्वॉड

World Cup 2023
World Cup 2023

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव।

W,W,W,W,W,W….. टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने CPL में मचाया तहलका, बल्लेबाजों के स्टंप उड़ाते हुए झटक लिए 6 विकेट