Double Super Over Drama In Ind Vs Afg Match Team India Won By 11 Runs Rohit Sharma Century

IND vs AFG: बुधवार 17 जनवरी को भारत और अफगानिस्तान तीन मैचों की टी20 सीरीज के अंतिम मुकाबले में आमने-सामने थी। सुपर-ओवर तक चले इस मैच को टीम इंडिया ने  रनों से जीत लिया। मुकाबले के स्कोरकार्ड पर नजर डालें तो टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए मेजबान टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 212 रनों का स्कोर खड़ा किया। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शानदार शतक जड़ा। इस भारी-भरकम लक्ष्य के जवाब में अफगान (IND vs AFG) टीम दूसरे सुपर-ओवर में मुकाबला हार गई। जीत के साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला को 3-0 से अपने नाम कर लिया।

पहले खेलकर भारतीय टीम ने बनाया विशाल स्कोर

Rohit Sharma
Rohit Sharma

बैंगलोर के चिन्नस्वामी स्टेडियम में बुधवार 17 जनवरी को भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) तीसरे और अंतिम टी20 मैच में आमने-सामने है। सिक्का उछला और टीम इंडिया (Team India) के पक्ष में गिरा। कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। पहले खेलने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उन्होंने 4 रनों के भीतर अपने चार बल्लेबाजों का विकेट गंवा दिए। हालांकि इसके बाद रोहित और रिंकू सिंह (69) ने 190 रनों की साझेदारी की जिसकी बदौलत भारतीय टीम विशाल स्कोर बनाने में कामयाब रही। हिटमैन ने 69 गेंदों में 11 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 121 रन ठोके। अफगानिस्तान को 213 रनों का लक्ष्य मिला।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर – करोड़ों के घोटाले में फंसे एमएस धोनी, दिल्ली हाई कोर्ट ने सुनाई बड़ी सजा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

अफगानिस्तान ने मुकाबले को किया टाई

Ind Vs Afg
Ind Vs Afg

टीम इंडिया द्वारा मिले 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान (IND vs AFG) को उनके दोनों सलामी बल्लेबाजों ने बेहतरीन शुरुआत दी। रहमनुल्ला गुरबाज (50) और इब्राहिम जादरान (50) ने पहले विकेट के लिए 93 रनों की लाजवाब पार्टनरशिप की। इसके बाद 14 रनों के भीतर तीन महत्वपूर्ण विकेट गिरने के चलते मेहमान टीम थोड़ी दबाव में आ गई। मध्यक्रम में मोहम्मद नबी ने 16 गेंदों में 34 और गुलबदीन नईब ने 23 गेंदों में 55 रन ठोक मुकाबले को टाई कराने में मदद की। आखिरी ओवर में अफगान टीम को 19 रनों की जरूरत थी। मुकेश कुमार के इस ओवर में गुलबदीन ने 18 रन ठोक दिया।

सुपर ओवर में अफगानिस्तान ने ठोके इतने रन

Ind Vs Afg
Ind Vs Afg

सुपर-ओवर के तहत पहले खेलने उतरी अफगानिस्तान (IND vs AFG) की ओर से गुलबदिन नईब और रहमनुल्ला गुरबाज क्रीज पर बैटिंग के लिए आए। वहीं टीम इंडिया की तरफ से मुकेश कुमार के हाथों में गेंद मिली। पहली गेंद पर दो रन लेने के प्रयास में गुलबदिन रन आउट हो गए। दूसरे गेंद पर मोहम्मद नबी ने एक रन लिया। तीसरा गेंद पर गुरबाज ने चौका जड़ा। चौथे गेंद पर एक रन बना। पाचवीं गेंद पर नबी ने छक्का जड़ दिया। आखिरी गेंद पर बाई के रूप में अफगान टीम को तीन रन मिले। इस तरह अफगानिस्तान ने भारत के सामने 17 रनों का लक्ष्य दिया।

टीम इंडिया ने पहला सुपर-ओवर किया टाई

Ind Vs Afg
Ind Vs Afg

अफगानिस्तान (IND vs AFG) द्वारा सुपर-ओवर में मिले 17 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल पारी की शुरुआत करने आए। अफगानिस्तान की ओर से गेंदबाजी की जिम्मेदारी अजमतुल्ला ओमरजाई के हाथों में थी। पहली गेंद पर भारत को लेग बाई के रूप में एक रन मिला। दूसरे गेंद पर जयसवाल ने एक रन लिया। तीसरी बॉल पर हिटमैन ने छक्का जड़ दिया। चौथी गेंद पर भी रोहित ने छक्का लगाया। पाचवीं और छठी गेंद पर भारतीय टीम को एक ही रन मिला। मुकाबला दूसरे ओवर तक चला गया।

दूसरे सुपर-ओवर में टीम इंडिया ने मुकाबला अपने नाम किया

Ravi Bishnoi
Ravi Bishnoi

टीम इंडिया दूसरा सुपर-ओवर खेलने आई तो उनकी ओर से रोहित शर्मा और रिंकू सिंह बल्लेबाजी करने उतरे। कप्तान रोहित ने पहली दो गेंदों पर छक्का और चौका जड़ा। इसकी बदौलत भारत ने अफगानिस्तान के सामने (IND vs AFG) 12 रनों का लक्ष्य रखा। अफगान टीम की तरफ से इस बार मोहम्मद नबी और रहमनुल्ला गुरबाज क्रीज पर आए। वहीं गेंद रवि बिश्नोई के हाथों में थी। उन्होंने तीन गेंदों में ही मुकाबला जिता दिया। इस करिश्माई लेग स्पिनर ने पहली ही गेंद पर नबी को रिंकू सिंह के हाथों लपकवाकर पहली सफलता दिलाई। वहीं तीसरी गेंद पर गुरबाज ने हवा में शॉट खेला और गेंद रिंकू के हाथों में समा गई।

 

Chetan Sakariya Biography: चेतन सकारिया की जीवनी, उम्र, पत्नी, रिकॉर्ड, नेटवर्थ, फैमिली और कुछ रोचक तथ्य

"