Team India May Lose The World Cup 2023 Trophy.
Team India may lose the World Cup 2023 trophy.

Team India : वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) से पहले टीम इंडिया (Team India) ने एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का खिताब अपने नाम कर लिया है,जिसके बाद से वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया को सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है। टीम इंडिया ने एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) में शानदार प्रदर्शन किया इसमें कोई दो राय नहीं है लेकिन पूरे टूर्नामेंट के दौरान टीम इंडिया के टीम प्रबंधन और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कई गलतियाँ भी नजर आ रही थी,जिससे कारण टीम इंडिया का वर्ल्ड कप 2023 का खिताब जितने का सपना चकनाचूर हो सकता है। आज हम आपको 5 ऐसे कारणों के बारें में बताने वाले है,जिससे टीम इंडिया को वर्ल्ड कप 2023 का खिताब गंवाना पड़ सकता है।

1.कमजोर बल्लेबाजी

Team India
Team India

टीम इंडिया (Team India) की बल्लेबाजी में तो गहराई दिखती है,टीम इंडिया के पास विराट कोहली (Virat Kohli) ,रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जैसे दो बड़े धुरंधर बल्लेबाज भी है। उसके बाद भी टीम इंडिया की बल्लेबाजी कमजोर दिखती है,क्योंकि अब इन बल्लेबाजों के पास भी वैसी निरन्तरता नही है जैसा पहले हुआ करती थी। दोनों बल्लेबाज किसी दिन अच्छा खेलते है तो किसी दिन जल्दी आउट होकर क्रीज छोड़ देते है। इनके अतिरिक्त भी टीम इंडिया के पास कोई ऐसा बल्लेबाज नही है,जो दबाव के क्षणों में बेहतरीन बल्लेबाजी करके मैच को पूरी तरह से फिनिश कर दे।

टीम इंडिया (Team India) के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के सुपर-4 राउन्ड के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ शतकीय पारी खेली और दबाव के क्षणों में टीम को मैच में बनाए रखा लेकिन वह मैच को फिनिश करने में नाकामयाब रहे और अन्य बल्लेबाज टीम इंडिया को मैच जीत नही पाएं। यदि टीम इंडिया को वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का खिताब अपने नाम करना है तो ऐसे में टीम इंडिया के बल्लेबाजों को अपनी बल्लेबाजी में निरन्तरता लानी होगी। यदि टीम इंडिया के खिलाड़ी इसी तरह से प्रदर्शन करते रहे तो फिर टीम इंडिया का वर्ल्ड कप 2023 में जीतने का सपना,सपना ही रह जाएगा।