Fondness-For-Sweets-Ruined-This-Team-India-Player-International-Career

Team India: आज के समय में भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाना बहुत मुश्किल हो गया है। कई नए खिलाड़ी हैं जो टीम में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. लेकिन कई खिलाड़ी ऐसे भी रहे हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया (Team India) में जगह बनाई है. ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिन्हें खराब फॉर्म के कारण टीम से बाहर कर दिया गया है. आज हम एक ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसने गुलाब जामुन खाने के कारण अपना क्रिकेट करियर बर्बाद कर लिया।

मीठा खाने के शौक ने बर्बाद किया इस खिलाड़ी का करियर

Prithvi Shaw

टीम इंडिया (Team India) की युवा ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत साल 2018 में की थी. शुरुआत में उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को आकर्षित किया. लेकिन कुछ साल बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया. क्रिकेट का ग्लैमर उन पर हावी होने लगा. वह अपने सीनियर खिलाड़ियों के साथ भी अच्छा व्यवहार नहीं कर रहे थे. टीम से बाहर होने के बाद उन्होंने बाहर का खाना खूब खाना शुरू कर दिया. वह ढेर सारी मिठाइयां भी खा रहा था, जिनमें गुलाब जामुन सबसे ज्यादा शामिल थी। इस वजह से उनका वजन काफी बढ़ गया. इसके बाद उन्होंने अपनी फिटनेस पर ध्यान नहीं दिया और अब तक वह टीम से बाहर हैं.

Prithvi Shaw का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर

Prithvi Shaw

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की क्रिकेट करियर की बात बात करें तो उन्होंने साल 2018 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था. उन्होंने 5 टेस्ट मैचों की 9 पारियों में 42.38 की औसत से 339 रन बनाए हैं. वहीं उन्होंने वनडे में 6 मैचों में 31.5 की औसत से 189 रन बनाए हैं. टी20 की बात करें तो उन्होंने अब तक टीम इंडिया (Team India) के लिए सिर्फ एक टी20 मैच खेला है जिसमे वो एक भी रन नहीं बनाए पाए थे. आईपीएल में वो दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं. आईपीएल 2024 के लिए दिल्ली की टीम ने उन्हें रिटेन किया है.

यह भी पढ़ें: ‘उसे तो छोडूंगा नहीं….’ भारत की जीत के बाद खुश नहीं दिखे रोहित शर्मा, दूसरे मैच से पहले शुभमन गिल को सरेआम दी चेतावनी

ईशान किशन इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से टीम इंडिया में करेंगे वापसी, इस खिलाड़ी को करेंगे रिप्लेस

"