Former-Rcb-Pacer-Took-4-Wickets-On-Four-Consecutive-Deliveries-In-Ranji-Trophy-2024

Ranji Trophy 2024: भारतीय डोमेस्टिक क्रिकेट की अगर बात करें तो इसमें अभी रणजी ट्रॉफी खेला जा रहा है। अब तक इस टूर्नामेंट में एक से बढ़कर एक कई धमाकेदार मुकाबले देखने को मिले हैं। उसी के तहत मध्य प्रदेश और बड़ौदा आमने-सामने थी। एमपी की टीम ने इस मुकाबले को एक पारी और 52 रनों से जीत लिया। उनकी ओर से पूर्व आरसीबी के तेज गेंदबाज ने कोहराम मचा दिया। बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने कहर बरपाते हुए बड़ौदा की दूसरी पारी के दौरान चार गेंदों पर 4 विकेट चटकाकर अपनी टीम को रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) में शानदार जीत दिला दी।

पूर्व RCB के खिलाड़ी ने Ranji Trophy 2024 में मचाई तबाही

Kulwant Khejroliya
Kulwant Khejroliya

आईपीएल की बड़ी फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानि आरसीबी में हमेशा से नए-नए धाकड़ खिलाड़ी आते हैं। दुनिया की सबसे बड़ी लीग में ये प्लेयर्स अपना जलवा बिखेरते हैं। साथ ही पूरे विश्व में इन्हें पहचान मिलती है। ऐसे ही एक क्रिकेटर जो कभी इस टीम का हिस्सा थे, उन्होंने रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) में अपनी गेंदबाजी से तबाही मचा दी। दरअसल हम बात कर रहे हैं मध्य प्रदेश की ओर से खेलने वाले कुलवंत खजरोलिया की, जिन्होंने बड़ौदा के खिलाफ 4 गेंदों पर 4 विकेट चटकाए। ऐसा करने वाले वह रणजी ट्रॉफी के इतिहास में महज तीसरे बॉलर बने। बाएं हाथ के इस पेसर ने पूरे मैच की दोनों पारियों को मिलाकर कुल 7 विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: गुजरात टाइटंस को मिला हार्दिक पंड्या का रिप्लेसमेंट, बल्ले से लगता है लंबे-लंबे छक्के

मध्य प्रदेश ने दर्ज की शानदार जीत

रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) में मध्य प्रदेश और बड़ौदा एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरी थी। इस मैच की अगर बात करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मध्य प्रदेश की टीम ने पहली पारी में 454 रन बनाए। वहीं इसके जवाब में बड़ौदा की पहली पारी 132 रनों पर सिमट गई। उन्हें फॉलोऑन खेलने पर मजबूर होना पड़ा। दूसरी पारी में खेलने उतरी बड़ौदा एक बार फिर मध्य प्रदेश के गेंदबाज खासकर कुलवंत खजरोलिया का सामना कर पाने में विफल रहे जिसके चलते उनकी टीम 270 रनों पर सिमट गई। मध्य प्रदेश ने एक पारी और 52 रनों से इस मैच को अपने नाम कर लिया।

टीम इंडिया पर बोझ बन गया हैं ये खिलाड़ी, लेकिन चाहकर भी प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं कर सकते रोहित शर्मा

"