Hardik Captain, Shubman Vice-Captain Rohit-Virat Out Team India Announced For T20 World Cup 2024!

T20 World Cup 2024: आने वाला समय क्रिकेट फैंस के लिए बेहद शानदार रहने वाला है। दरअसल अब से कुछ ही महीनों बाद आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का आगाज होने वाला है। अमेरिका और वेस्टइंडीज मिलकर इसकी मेजबानी करने वाले हैं। यह टूर्नामेंट एक और वजह से खास रहने वाला है। दरअसल पहली बार 20 टीमें एक साथ शिरकत करने वाली हैं। प्रत्येक टीमों को 4-4 ग्रुप में बांटा गया है। टीम इंडिया की अगर बात करें तो वह ग्रुप ए में है। इसी बीच आगामी विश्व कप के लिए टीम इंडिया का खुलासा कर दिया गया है। आइए एक नजर डालते हैं इसमें किन खिलाड़ियों को जगह मिली है।

भारत इस दिन करेगा T20 World Cup 2024 में अभियान का आगाज

Team India
Team India

टीम इंडिया पिछले 13 साल से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी है। ऐसे में उनकी कोशिश टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) को जीतकर अपने फैंस को जश्न का मौका देने की होगी। बता दें कि उन्हें ग्रुप ए में रखा गया है जिसमें पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा और यूएसए मौजूद है। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत आयरलैंड के विरुद्ध 5 जून को करेगी। वहीं पाकिस्तान के साथ उनका महामुकाबला 9 जून को होगा। हार्दिक पांड्या के हाथों में टीम की कमान हो सकती है। गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों से वह क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मैट में निरंतर भारत की अगुवाई करते आए हैं।

यह भी पढ़ें: पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग-11 घोषित, विराट की जगह सरफराज हुए शामिल, तो 2 युवाओं को मिला डेब्यू का मौका

T20 World Cup 2024 के लिए टीम इंडिया का खुलासा

Team India
Team India

आगामी विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) को लेकर सभी टीमों ने अपनी कमर कस ली है। भारतीय टीम की अगर बात करें तो उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज को 3-0 से जीतकर अपनी तैयारियों को और पुख्ता कर ली। वहीं आने वाले बड़े टूर्नामेंट में इतना साफ हो गया है कि अधिक से अधिक युवा खिलाड़ी स्क्वॉड का हिस्सा रहने वाले हैं। ऐसे में रोहित शर्मा व विराट कोहली का पत्ता कट सकता है। रिंकू सिंह, शिवम दुबे, ऋतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ियों के रहते उनकी जगह नहीं बन पा रही है। इसके अलावा हार्दिक पांड्या कप्तान तो ओपनर शुभमन गिल टीम के उपकप्तान रह सकते हैं।

T20 World Cup 2024 में टीम इंडिया का संभावित स्क्वॉड

यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या (कप्तान), संजू सैमसन, जितेश शर्मा, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

श्रीलंका को प्लेट में रखकर दी जीत, रोहित-कोहली समेत 8 अनुभवी खिलाड़ियों की छुट्टी, ODI-T20I के लिए लप्पू टीम इंडिया घोषित

"