Hardik Pandya Can Announce His Retirement From Team India, This Could Be The Reason

Hardik Pandya : टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इन दिनों चोट के चलते भारतीय टीम (Team India) के  स्क्वाड से बाहर चल रहे है। हार्दिक को विश्व कप 2023 के दौरान भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे मुकाबले के दौरान चोट लगी थी उसके बाद से ही वह क्रिकेट के मैदान से दूर चल रहे है। हार्दिक को लेकर यह कहा जा रहा है की वह आईपीएल 2024 (IPL 2024) में वापसी कर सकते है। इस बीच कुछ फैंस का यह मानना है की हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते है।

Hardik Pandya करेंगे संन्यास का ऐलान?

Hardik Pandya
Hardik Pandya

टीम इंडिया (Team India) के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) विश्व कप 2023 में लगी चोट के कारण अभी तक टीम इंडिया से बाहर है। विश्व का 2023 के आधे से अधिक मुकाबलों के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया,दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई सीमित ओवरों की शृंखला को भी हार्दिक पांड्या ने मिस किया। इस बीच अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई टेस्ट शृंखला मेंटीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टी20 फॉर्मेट में 14 महीनों के लंबे अंतराल के बाद टीम इंडिया में बतौर कप्तान वापसी की है।

जिसके बाद इस साल जून में होने वाल टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) में टीम इंडिया की कप्तान रोहित शर्मा होंगे यह बात लगभग तय हो गई है। अब फैंस का यह मानना है की हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) भारतीय टीम प्रबंधन के इस निर्णय के बाद टीम इंडिया (Team India) से संन्यास लेने का फैसला कर सकते है। हालांकि फैंस इस बात का केवल अनुमान लगा रहे है। हार्दिक को लेकर इस तरह का कोई पुष्ट खबर नहीं है।

यह भी पढ़ें : बिना दारु पिए रन नहीं बना पाता ये भारतीय खिलाड़ी, एक बोतल दारू गटकने के बाद ही लगाता है चौके-छक्कों की छड़ी

ऐसा रहा है हार्दिक पांड्या का इंटरनेशनल करियर

Hardik Pandya
Hardik Pandya

टीम इंडिया (Team India) के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर शानदार रहा है। उनके आंकड़ों पर नजर डालें तो उन्होंने 11 टेस्ट मैचों की 18 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 31.29 की औसत से 532 रन बनाए है। इस दौरान इनके बल्ले से 1 शतक और 4 अर्धशतक निकल है। वहीं गेंदबाजी के दौरान कुल 17 विकेट भी झटके है।

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने सीमित ओवर क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है,इन्होंने 86 वनडे मैचों की 61 पारियों में बल्लेबाजी के दौरान 34.02  की औसत से 1769 रन बनाए है,वहीं गेंदबाजी के दौरान 84 विकेट भी हासिल किए है। वहीं टी20 में 92 मैचों की 71 पारियों में बल्लेबाजी के दौरान 1348 रन बनाए है,वहीं गेंदबाजी में 73 विकेट हासिल किया है।

यह भी पढ़ें : रोहित की चाल, अश्विन ने किया कमाल, अंग्रेज ओपनर को OUT करने के लिए ऐसे बुना जाल, VIDEO हुआ वायरल

"