Hardik Pandya Can Be The Captain Of Team India In T20 World Cup 2024. Virat And Rohit Can Be On Leave. See The Possible Squad.

Team India : इस साल जून में वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका की सरजमीं पर आईसीसी के टूर्नामेंट टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) का आयोजन किया जाना है।  इसके लिए 5 जनवरी 2024 को शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है,जिसके बाद से फैंस के बीच इस बात की चर्चा बहुत तेज है की टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम की अगुवाई कौन करेगा? इस पर लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है और टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया (Team India) के संभावित स्क्वाड का अनुमान लगा रहे है।

हार्दिक पांड्या बन सकते है Team India के कप्तान

Hardik Pandya
Hardik Pandya

इस साल जून महीने में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) में टीम इंडिया (Team India) की कप्तानी कौन करेगा? इसकी चर्चा फैंस से लेकर क्रिकेट पंडितों के बीच में खूब हो रही है। इसी बीच कुछ फैंस का ऐसा मानना है की भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस फॉर्मेट में लंबे समय से एक भी मैच नहीं खेले,इस स्थिति में उनको कप्तानी न देकर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को भारतीय टीम का कप्तान बनाया जा सकता है,फैंस इस तरह की प्रतिक्रिया दे रहे है। अभी भी बीसीसीआई की तरफ से टीम इंडिया के कप्तान का ऐलान किया जाना बाकी है।

यह भी पढ़े,,फाफ डु प्लेसिस से नाखुश हुए RCB मालिक, तो विराट कोहली को दे डाली फिर से कप्तानी, लिया बड़ा फैसला

इस तरह हो सकता है भारतीय दल

Team India
Team India

इस साल वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) में फैंस के अनुसार भारतीय टीम (Team India) की कप्तानी स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को सौंपी जा सकती है। हार्दिक की अगुवाई में भारतीय टीम में यशस्वी जायसवाल,शुभमन गिल,तिलक वर्मा और रिंकू सिंह जैसे युवा प्रतिभाओं के साथ-साथ सूर्यकुमार यादव,कुलदीप यादव,मोहम्मद शमी,जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का भी चयन हो सकता है।

इसके अतिरिक्त फैंस का यह भी कहना है की रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की भी टीम इंडिया (Team India) में जगह मिलना मुश्किल लगता है। आइए देखते टीम इंडिया की संभावित स्क्वाड क्या हो सकती है?

टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया की संभावित स्क्वाड

शुभमन गिल,यशस्वी जायसवाल,तिलक वर्मा,सूर्यकुमार यादव,ईशान किशन,हार्दिक पांड्या(कप्तान),रिंकू सिंह,अक्षर पटेल,वाशिंगटन सुंदर,रवि बिश्नोई,कुलदीप यादव,मोहम्मद शमी,मोहम्मद सिराज,जसप्रीत बुमराह,अर्शदीप सिंह

यह भी पढ़े,,23 चौके-9 छक्के, रोहित शर्मा का करियर बर्बाद करने आया 28 साल का बल्लेबाज, सिर्फ इतनी गेंदों में ठोका दोहरा शतक

"