Hardik Pandya Can Be The Captain Of Team India In T20 World Cup 2024

Hardik Pandya : आईसीसी (ICC) का अगला ईवेंट टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) इसी साल जून महीने में संयुक्त राज्य अमेरिका तथा वेस्टइंडीज की सरजमीं पर खेला जाएगा। जिसके लिए आईसीसी ने टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी कर दिया है। शेड्यूल जारी होने के बाद से ही इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम का कप्तान कौन होगा? इसको लेकर फैंस के बीच बहस शुरू हो गई है। इसी बीच हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)को टीम इंडिया (Team India) के कप्तानी मिलने के संकेत मिले है,जिसके बारें में हम आपको आगे विस्तार से बताने वाले है।

Hardik Pandya होंगे टीम इंडिया के कप्तान

Hardik Pandya
Hardik Pandya

इस साल जून में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) में भारतीय टीम की कप्तानी कौन करेगा? इस बात को लेकर फैंस के बीच बहुत दिनों से चर्चा तेज है,जब आईसीसी द्वारा इस टूर्नामेंट के शेड्यूल को जारी कर दिया गया,उसके बाद आधिकारिक ब्रॉडकास्टर स्तर स्पोर्ट्स ने टीम इंडिया (Team India) के शेड्यूल पर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya )की फोटो लगाई है। जिसके बाद फैंस इसे टीम इंडिया की कप्तानी से जोड़ रहे है,उनका यह मानना है की टी20 विश्व कप 2024 में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की अगुवाई करते हुए दिखाई दे सकते है।

 

यह भी पढ़े,,करियर के आखिरी टेस्ट में डेविड वॉर्नर ने बहाए आंसू, तो पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने ऐसे जीता दिल, भावुक विदाई का VIDEO वायरल

टीम इंडिया के कप्तान को लेकर अभी ऐलान नहीं

Team India
Team India

टी20 विश्व कप 2024 के शेड्यूल के ऊपर स्टार स्पोर्ट्स ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya )की फोटो लगाई है जिसके बाद से फैंस के बीच यह संभावना व्यक्त की जा रही है की हार्दिक पांड्या ही भारतीय टीम की अगुवाई कर सकते है लेकिन अभी तक बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से यह साफ नहीं किया गया है की टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) में टीम इंडिया (Team India) की अगुवाई कौन कर सकता है? ऐसे में अभी भी बीसीसीआई की तरफ से किसी भी  खिलाड़ी को लेकर टीम के कप्तान का ऐलान नहीं किया गया है।

वहीं अगर टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया (Team India) के मुकाबलों की बात करें तो टीम इंडिया को ग्रुप ए में पाकिस्तान,आयरलैंड,संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के साथ रखा गया है। जिसमे भारतीय टीम सबसे पहले 5 जून को आयरलैंड,9 जून को पाकिस्तान,12 जून को संयुक्त राज्य अमेरिका,15 जून को कनाडा के खिलाफ खेलेगी।

यह भी पढ़े,,एमएस धोनी के सालों पुराने दोस्त ने ही उन्हें लगाया 15 करोड़ का चूना, रांची में दर्ज करवाया केस, तो सामने आया काला सच

"