Hardik-Pandya-Out-Of-T20-World-Cup-2024-After-Rohit-Sharmas-And-Virat-Kohli-Return

Hardik Pandya: टीम इंडिया इन दिनों से अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज की मेजबानी कर रही है। इस श्रृंखला के लिए कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की एक साल से भी लम्बे समय के बाद टी20 टीम में वापसी हुई है। दोनों ने इससे पहले आखिरी बार 2022 में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सेमीफाइनल में अपना टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेला था।

इसके बाद लम्बे अरसे तक हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में टीम इंडिया की अगुवाई की। माना जा रहा था कि हार्दिक ही आने वाले समय में टी20 क्रिकेट में नीली जर्सी वाली टीम के परमानेंट कप्तान होंगे। मगर अब ऐसा होता हुआ नजर नहीं आ रहा है।

Hardik Pandya पर टुटा मुसीबतों का पहाड़

Hardik Pandya
Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का उपकप्तान नियुक्त किया गया था। यह दर्शाता है कि चयनकर्ता उन्हें भविष्य के कप्तान के रूप में देख रहे थे। मगर वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में हार्दिक के टखने में चोट लग गई, जिसके बाद से ही वे टीम से बाहर चल रहे हैं। उनका आईपीएल 2024 और उसके बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) तक ठीक हो जाना मुश्किल नजर आ रहा है।

इसके अलावा अब रोहित शर्मा की भी टी20 प्रारूप में वापसी हो चुकी है। ऐसे में हार्दिक का टीम इंडिया का परमानेंट कप्तान बनने का सपना अधूरा रह सकता है। चयनकर्ता ऐसे खिलाड़ी को कप्तानी सौंपने से बचाना चाहेंगे, जो चोटिल होकर लम्बे समय तक टीम से बाहर रहता हो।

यह भी पढ़ें: पहले टी20 मैच के बीच मचा बवाल, हेड कोच ने दिया इस्तीफा, इस वजह से अचानक छोड़ा टीम इंडिया का साथ

टी20 वर्ल्ड कप में भी नहीं खेलेंगे Hardik Pandya!

Hardik Pandya
Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या अगर आईपीएल 2024 में हिस्सा नहीं ले पाते हैं, तो उनका टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर होना भी कन्फर्म हो जाएगा। अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ से साफ़ किया था कि आईपीएल 2024 के प्रदर्शन के आधार भी आगामी आईसीसी टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का चयन किया जाएगा।

गौरतलब है कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन वेस्टइंडीज और अमेरिका में होगा। टूर्नामेंट का पहला मैच 1 जून को खेला जाएगा। वहीं, भारत को अपना पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को खेलना है।

यह भी पढ़ें:  श्रेयस अय्यर ने अचानक उठाया बड़ा कदम, भारत छोड़ अब इस टीम के लिए खेलते आएंगे नजर

"