Hardik-Pandyas-Disciple-Is-Taking-Team-India-Lightly-Takes-Leave-From-Every-Match

Team India: रविवार को जब अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयनसमिति ने अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान किया, तो सभी को हैरानी हुई। क्योंकि स्क्वाड में हार्दिक पांड्या के एक चेले का नाम नहीं था। बताया जा रहा है कि इस युवा खिलाड़ी ने अपनी मानसिक थकान का हवाल देते हुए चट्टी मांगी है।

आपको बता दें कि यह पहला मौका नहीं है, जब इस खिलाड़ी ने ब्रेक की मांग की है, इससे पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी यह युवा खिलाड़ी ऐसी ही हरकत कर चुका है। आइये आपको बताते हैं कि कौन है ये खिलाड़ी।

इस युवा खिलाड़ी ने मांगी Team India से छुट्टी

Team India
Team India

टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था। बीसीसीआई ने जानकारी देते हुए बताया कि ईशान व्यक्तिगत कारणों से ब्रेक ले रहे हैं। वहीं, एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि ईशान टीम के साथ एक साल से भी ज्यादा वक्त से लगातार ट्रेवल कर रहे थे, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में पर्याप्त मौके नहीं मिले। इसी से नाराज होकर उन्होंने टीम इंडिया (Team India) से ब्रेक लेकर छुट्टी पर जाने का फैसला किया।

इस ब्रेक के दौरान ईशान के पास खुद को मानसिक रूप से और अधिक मजबूत करने का मौका था, लेकिन उन्हें कभी दुबई में पार्टी करते हुए देखा गया, तो कभी वे टेलीविजन कार्यक्रमों में भाग लेते हुए दिखाई दिए। ईशान को देखकर ऐसा लगता है, मानों वो क्रिकेट नहीं बॉलीवुड में करियर बनाने की कोशिशों में जुटे हैं।

यह भी पढ़ें :थम गए ‘आओगे जब तुम साजना’ फेम सिंगर राशिद खान के सुर, कोलकाता के हॉस्पिटल में ली अंतिम सांस, संगीत जगत में शोक की लहर

छुट्टी लेना पड़ सकता है भारी

Team India
Team India

टीम इंडिया (Team India) में खेलने का सपना हजारों भारतीय क्रिकेटर देख रहे हैं, जिनमें हुनर और क्षमता भरी हुई है। ऐसे में स्क्वाड में शामिल किए जाने के बाद ईशान का श्रृंखला से नाम वापस लेना और फिर बार बार छुट्टी पर चले जाना उचित नजर नहीं आ रहा है। ईशान अभी काफी युवा हैं, लेकिन इसके बावजूद वो अपने मौकों के लिए इंतजार करने में सक्षम नहीं हैं।

ईशान का दक्षिण अफ्रीका दौरे से हटना और फिर अफगानिस्तान के खिलाफ भी नहीं खेलना उन्हें भारी पड़ सकता है। क्योंकि ऋषभ पंत तेजी से रिकवर हो रहे हैं और जल्द ही टीम इंडिया (Team India) में वापसी के लिए तैयारी हो जाएंगे। चयनकर्ता ऋषभ के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए ईशान के स्थान पर उन्हें ही प्राथमिकता देंगे। ऐसे में अब ईशान के लिए स्क्वाड में जगह बना पाना पहले से कहीं ज्यादा मुश्किल हो जाएगा।

यह भी पढ़ें :अपने ही जिगरी दोस्त का करियर बर्बाद करने को तैयार है ये भारतीय खिलाड़ी, दुश्मनी में बदल सकता है भाई जैसा रिश्ता! 

"