Has Jitesh Sharma Become The First Choice As Wicketkeeper Of Team India?

Jitesh Sharma: भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच खेली जाने वाली तीन T20 मैचों की श्रृंखला में भारतीय टीम (Team India) के स्क्वाड में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) को जगह मिली है। मौजूदा समय में अफगानिस्तान श्रृंखला में खेले जा रहे श्रृंखला के पहले मैच में जितेश शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी कर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया था। युवा विकेटकीपर जितेश शर्मा को भारतीय टीम के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज से ज्यादा प्राथमिकता दी जा रही है। आगे हम टीम इंडिया के उस खिलाड़ी के बारे मे बताने वाले है।

इस खिलाड़ी की जगह Jitesh Sharma को मिली जगह

Jitesh Sharma
Jitesh Sharma

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच खेली जा रही तीन T20 मातु की श्रृंखला में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली भारतीय टीम (Team India) के स्क्वाड में जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज चुना गया। आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस श्रृंखला में टीम इंडिया के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) स्क्वाड में शामिल नहीं है।

इस स्थिति में फैंस का यह मानना है की जितेश शर्मा इस साल जून महीने में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए टीम इंडिया (Team India) के प्लान में शामिल है। फैंस का यह भी कहना है की अगर यह अपना फार्म इसी तरह से आईपीएल 2024 में भी बरकरार रखते है,तो यह टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया के स्क्वाड का हिस्सा हो सकते है।

यह भी पढें: इंग्लैंड के खिलाफ टीम का ऐलान होते ही इन 3 खिलाड़ियों ने लिया संन्यास, राहुल द्रविड़ की वजह से नहीं करना चाहते वापसी!

टी20 में है शानदार आंकड़े

Jitesh Sharma
Jitesh Sharma

टीम इंडिया (Team India) के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) के T20 में आंकड़े शानदार रहे हैं। इन्होंने भारतीय टीम के लिए 8 की 6 पारियों में 16.68 की औसत से 100 रन बनाए हैं। अगर हम इनके घरेलू स्तर पर T20 में आंकड़ों को देखें तो इन्होंने 105 मैचों की 97 पारियों में 27.74 की औसत से 2303 रन बनाए हैं।इस दौरान उनके बल्ले से एक शतकीय और 10 अर्धशतकीय पारी निकली है। 

जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) को तेजी से रन बनाने के लिए जाना जाता है। कुछ फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट का ऐसा मानना है कि जितेश शर्मा T20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) में भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। जितेश शर्मा आईपीएल 2024 में अपनी टीम पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए दिखाई देंगे।

यह भी पढें: भुवनेश्वर कुमार ने बनाया हैरान करने वाला रिकॉर्ड, 8 विकेट लेकर मचाया गेंदबाजी में तुफान

"