I-Thought-I-Would-Lose-My-Leg-Rishabh-Pant-Spoke-Openly-About-His-Accident-Told-What-Happened

Rishabh Pant: टीम इंडिया (Team India) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की वापसी का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना के बाद से पंत टीम में वापसी नहीं कर पाए हैं। पंत अपने परिवार से मिलने के लिए दिल्ली से रूड़की जा रहे थे तभी उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई। इस कार हादसे में उनकी जान बच गई. पंत अपनी वापसी को लेकर जमकर पसीना बहा रहे हैं. लेकिन उनकी वापसी में अभी कुछ महीने बाकी हैं. इस दौरान पंत ने अपने एक्सीडेंट के बारे में बात की है.

Rishabh Pant ने अपने एक्सीडेंट को लेकर की बात

Rishabh Pant

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए ये हादसा बेहद भयानक था. उनकी जान बाल-बाल बच गयी. उनकी कार मर्सिडीज में भी आग लग गई. अब उन्होंने इस भयानक हादसे के बारे में बात की है. उन्होंने इस हादसे में अपना दाहिना पैर खोने की आशंका जताई. स्टार स्पोर्ट्स की सीरीज ‘बिलीव : टू डेथ एंड बैक’ में उन्होंने कहा,

“यदि कोई नस क्षतिग्रस्त हो जाती तो पैर खोने का डर रहता था। मैं उस वक्त डर गया था.’ मैंने एसयूवी ली थी, लेकिन बाद में वह सेडान दिख रही थी। हादसे को याद करते हुए उन्होंने कहा कि उनका दाहिना घुटना उखड़ गया था और उन्हें काफी दर्द हो रहा था.”
मैंने पूछा कि क्या आसपास कोई है जो मेरा पैर वापस अपनी जगह पर रखने में मेरी मदद कर सके। उन्होंने मेरे घुटने को सही जगह पर लाने में मेरी मदद की। दो लोगों, रजत कुमार और निशु कुमार ने, पंत को उनकी एसयूवी से खींच लिया, जो बाद में आग की लपटों में घिर गई। मुझे जिंदगी में पहली बार ऐसा महसूस हुआ. दुर्घटना के समय मुझे चोट के बारे में पता था, लेकिन मैं भाग्यशाली था क्योंकि यह अधिक गंभीर हो सकती थी।

इन 4 भारतीय खिलाड़ियों की शादी दुनियाभर में बनी मजाक, 1 साल भी नहीं टिक सका रिश्ता, करनी पड़ी दूसरी शादी

कब करेंगे Rishabh Pant मैदान में वापसी

Rishabh Pant

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की आईपीएल 2024 (IPL 2024) में वापसी हो सकती है. वह आईपीएल 2024 में एक बार फिर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान की भूमिका में नजर आ सकते हैं. आईपीएल 2023 उन्होंने एक भी मैच नहीं खेला था. पंत लगातार अपने इंस्टाग्राम पर अपने हेल्थ के बारे में अपडेट देते रहते हैं. गर पंत आईपीएल में वापसी करते हैं और वहां अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उनका नाम टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम में भी शामिल किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को आयरलैंड ने अपने देश से खेलने का दिया ऑफर, सिर्फ 1 गद्दारी करके गया खेलने

"